0 0 lang="en-US"> हिमाचल प्रदेश चुनाव: आज दिल्ली में हो सकती है बीजेपी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

हिमाचल प्रदेश चुनाव: आज दिल्ली में हो सकती है बीजेपी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 43 Second

हिमाचल प्रदेश चुनाव: आज दिल्ली में हो सकती है बीजेपी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर।प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सोमवार को कोर ग्रुप की बैठक बुलाई जा सकती है। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा पार्टी के महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शामिल हो सकते हैं।लाइवमिंंट डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, सीनियर नेताओं के परामर्श के बाद केंद्री चुनाव समिति की ओर से उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। पार्टी के सूत्रों ने यह भी दावा किया कि इस चुनाव में कई मौजूदा मंत्रियों और विधायकों के टिकट कट सकते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक रैली के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए भीजेपी का नारा ‘हिमाचल की पुकार फिर बीजेपी सरकार’ लॉन्च कर चुके हैं। उन्होंने सिरमौर के सतुआन में रैली के दौरान क्षेत्र के प्रभावशाली हाटी समुदाय को संबोधित किया।

हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होना है, जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी। मौजूदा विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 43 विधायक और कांग्रेस के 22 विधायक हैं।

विधानसभा में दो निर्दलीय और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का एक विधायक है। राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है, जहां आम आदमी पार्टी (आप) भी चुनावी मैदान में है। चुनाव के लिए अधिसूचना 17 अक्टूबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है

http://dhunt.in/DzZT5?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “Live हिन्दुस्तान”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version