0 0 lang="en-US"> 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक; आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज, मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक; आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज, मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 19 Second

Morbi Cable Bridge Collapsed | 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक; आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज, मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। मोदी ने मोरबी पुल टूटने के मामले पर सोमवार रात एक बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों से घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने को कहा।

एक अधिकारी ने बताया कि, इस बैठक में प्रधानमंत्री को घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी गई। बता दें कि, बीते रविवार को मोरबी क्षेत्र में पुल के गिरने से हुई त्रासदी में कम से कम 134 लोगों की मौत हो गई।

2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक

बैठक के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बताया कि, नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में मोरबी की त्रासदी में मारे गए लोगों के शोक में अगली तारीख 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाने का निर्णय लिया गया है।


आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

भूपेंद्र पटेल ने आगे कहा कि, राज्य में सरकारी भवनों पर 2 नवंबर को राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई भी सरकारी सार्वजनिक समारोह, स्वागत या मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री सहित कई अधिकारी हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, मुख्य सचिव पंकज कुमार और गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया सहित अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे।

हादसे में 134 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि, गुजरात के मोरबी क्षेत्र में रविवार को पुल गिरने की वजह से कम से कम 134 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में गुजरात पुलिस ने गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। राजकोट रेंज के आईजी अशोक यादव ने बताया कि, गिरफ्तार नौ लोगों में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क के साथ दो ठेकेदार और तीन सुरक्षा गार्ड लापरवाही के आरोप में शामिल हैं।

http://dhunt.in/Evj3u?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “नवभारत”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version