0 0 lang="en-US"> FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल ने अंतिम मिनटों में अमेरिका से छीनी जीत, 1-1 से ड्रा रहा मुकाबला - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल ने अंतिम मिनटों में अमेरिका से छीनी जीत, 1-1 से ड्रा रहा मुकाबला

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 46 Second

FIFA World Cup 2022: गेरेथ बेल ने अंतिम मिनटों में अमेरिका से छीनी जीत, 1-1 से ड्रा रहा मुकाबला।फीफा विश्व कप में वापसी कर रही अमेरिका की युवा टीम वेल्स के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में जीत के करीब पहुंच गई थी, लेकिन स्टार स्ट्राइकर गेरेथ बेल ने अंतिम मिनटों में गोल दाग अपनी टीम को हार से बचा दिया।

यह मुकाबला 1-1 से ड्रा हुआ। सोमवार देर रात हुए मुकाबले में मैच के 82वें मिनट में वेल्स को पेनाल्टी मिली और बेल ने गोल कर अमेरिकी टीम से जीत छीन ली।

मिडफील्डर ब्रेंडन आरोनसन ने कहा, आपको लग रहा था कि मैच आपके हाथों में हैं और आप मैच जीतने जा रहे हो। यह आपके मुंह पर करारा तमाचे की तरह है। अमेरिका ने टिम विया के 36वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बना ली थी। क्रिस्टियन पुलिसिच के पास से टिम विया ने गोल दागा और दर्शकों को जीत की उम्मीद जगाई।

ब्रेनन जानसन ने शाट लगाया, जिसे आरोन रामसे ने इसे बेल की ओर किया लेकिन पेनाल्टी स्पाट के करीब बेल की पीठ गोल की ओर थी। जिमरमैन के गेंद को दूर करने के प्रयास में बेल के बायें पैर से संपर्क हुआ और कतर के रैफरी अब्दुलरहमान अल जासिम ने पेनल्टी दे दी। बेल ने इस तरह गोलकीपर मैट टर्नर को छकाते हुए अपना 41वां गोल दागा। 109 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बेल ने वेल्स को बराबरी पर ला दिया जो 1958 के बाद अपना पहला विश्व कप मैच खेल रही है।

बेल ने कहा, निश्चित रूप से, यह मुश्किल मैच था। पहले हाफ में हम जैसा खेल खेलना चाहते थे, वैसा नहीं कर सके जबकि अमेरिका काफी अच्छा खेला। ग्रुप बी में अमेरिका की टीम अब शुक्रवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी जिसने ईरान को 6-2 से पराजित कर खाता खोला। वहीं वेल्स का सामना ईरान से होगा। ग्रुप की दो शीर्ष टीमें अगले दौर में पहुंचेंगी।

Source : “जागरण”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version