0 0 lang="en-US"> समस्त रिर्टनिंग अधिकारियों,विभागाध्यक्षों तथा विधान सभा निर्वाचन-2022 के लिए प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

समस्त रिर्टनिंग अधिकारियों,विभागाध्यक्षों तथा विधान सभा निर्वाचन-2022 के लिए प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 21 Second

प्रेस विज्ञप्ति : 60/2022 18 अगस्त 2022

हमीरपुर 18 अगस्त – जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त देबश्वेता बनिक की अध्यक्षता में आगामी विधान सभा सामान्य चुनाव -2022 के दृष्टिगत हमीर भवन में जिला हमीरपुर के समस्त रिर्टनिंग अधिकारियों (एसडीएम), सभी विभागों के अध्यक्षों तथा विधान सभा निर्वाचन – 2022 के लिए प्रतिनियुक्त नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) ने बताया कि 1 अक्तूबर 2022 को अर्हता तारीख मानते हुए मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का कार्य 16 अगस्त से 11 सितम्बर तक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो 1 अक्टूबर, 2022 से पूर्व 18 वर्ष की आयु पूर्ण करेंगे वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए पात्र होंगे। सभी विभागाध्यक्ष भी सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक अधिकारी/ कर्मचारी का नाम मतदाता सूची में दर्ज होना चाहिए। उन्होंने बताया भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बी.एल.ओ घर-घर जाकर आधार संख्या को मतदाता सूची के जोडऩे का कार्य भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मतदान दलों के गठन के लिए सभी विभागाध्यक्ष DISE. साफ्टवेयर में अपने, कार्यालय के अधिकारियों / कर्मचारियों की डाटा एन्ट्री करेगें।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिला में जो विकासात्मक कार्य जो पूर्ण हो चुके है, जिनका कार्य चल रहा है, की सूची भी तैयार कर लें। इसके अतिरिक्त चुनावों की घोषणा होने पर 24 घण्टे के भीतर सरकारी भवनों, 48 घण्टे में सार्वजनिक स्थानों तथा 72 घण्टे के भीतर निजी स्थानों से पोस्टर, बैनर, झण्डे, हटाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी विभागाध्यक्ष/ प्रधानाचार्य अपने-अपने कार्यालय में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैनर लगाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला में चुनाव प्रक्रिया को स्वतन्त्र एवं पारदर्शी रूप से सम्पन्न करवाने के लिए 20 नोडल अधिकारियों की नियुक्तियां कर दी गई है। सभी नोडल अधिकारियों को उनके कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गई।
बैठक में एडीएम जितेन्द्र सांजटा, डीएसपी रोहिन डोगरा, डीआरओ देवी राम,सीएमओ डा0 आरके अग्रिहोत्री, सहायक आयुक्त पवन कुमार के अतिरिक्त सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version