0 0 lang="en-US"> हिमाचल में कल तक रहेगा मौसम साफ, जानें देश में कैसा रहेगा weather - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

हिमाचल में कल तक रहेगा मौसम साफ, जानें देश में कैसा रहेगा weather

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 58 Second

हिमाचल में कल तक रहेगा मौसम साफ, जानें देश में कैसा रहेगा weather। अगले 24 घंटों के दौरान तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 23 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है.(HIMACHAL WEATHER UPDATE)

शिमला: अगले 24 घंटों के दौरान तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, आंतरिक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर हल्की बरसता की संभावना है. इसके अलावा गंगा के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान मौसम विभाग का है.

वहीं, हिमाचल के मैदानी जिलों में सुबह और शाम के समय पड़ रही धुंध ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 23 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में इस बार व्हाइट क्रिसमस देखने को मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं. पहला पश्चिमी विक्षोभ 25 दिसंबर से 27 दिसंबर तक जबकि दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 28 से 31 दिसंबर तक सक्रिय होगा. ऐसे में मौसम विभाग ने 25 दिसंबर को कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 18°C 8°C
सोलन 23°C 2°C
हमीरपुर 22°C 2°C
मंडी 23°C 1°C
बिलासपुर 23°C 4°C
ऊना 26°C 4°C
कांगड़ा 23°C 3°C
सिरमौर 21°C 11°C
कुल्लू 21°C 1°C
चंबा 22°C 3°C
किन्नौर 12°C -1.0.°C
लाहौल-स्पीति 8.0°C -5.0°C
अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 26डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -5.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा ।

Source : “ETV Bharat हिंदी”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version