0 0 lang="en-US"> उपायुक्त की अध्यक्षता में वार्षिक ऋण योजना की समीक्षा बैठक आयोजित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

उपायुक्त की अध्यक्षता में वार्षिक ऋण योजना की समीक्षा बैठक आयोजित

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 42 Second

नाहन, 28 दिसम्बर। उपायुक्त सिरमौर आर. के. गौतम की अध्यक्षता में आज बुधवार को अग्रणी बैंक, यूको बैंक द्वारा वर्ष 2022-23 की वार्षिक ऋण योजना के अन्तर्गत सितम्बर 2022 तक के परिणामों तथा उपलब्धियों की समीक्षा हेतु जिला स्तरीय सलाहकार एवं समन्वय समिति तथा जिला स्तरीय समीक्षा समिति बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने बैठक में जिले में कार्यरत सभी बैंकों द्वारा क्रियान्वित की जा रही सरकार की गरीबी उन्मूलन योजनाओं के अन्तर्गत हुई प्रगति तथा वार्षिक ऋण योजना 2022-23 के अंतर्गत सितम्बर 2022 तक के लक्ष्यों तथा उपलब्धियों की समीक्षा की।
उन्होंने सभी बैंको को निर्देश दिए की सरकार द्वारा प्रयोजित सभी योजनाओं में सरल ऋण की उपलब्धता लाभार्थियों के लिए सुनिश्चित बनाएं ताकि अधिक से अधिक लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुच सके। उन्होंने कहा कि कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत वित्त के बारे में जागरूकता और प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम औपचारिकरण (पीएम एफएमई योजना) पर एक कार्यशाला आयोजित करने के लिए कहा ताकि कृषि क्षेत्र में बड़े ऋणों को भी बैंकों द्वारा वित्तपोषित किया जा सके। उन्होंने कहा कि इससे जिले की वार्षिक क्रेडिट योजना को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
उपायुक्त आर.के.गौतम ने इस अवसर नाबार्ड द्वारा प्रकाशित ‘‘संभाव्यतायुक्त ऋण योजना 2023-24’’ का विमोचन भी किया।
अग्रणी जिला प्रबंधक सिरमौर राजीव अरोड़ा ने बैंको की सितंबर 2022 प्रगति की समीक्षा सम्बन्धी रिपोर्ट विस्तारपूर्व रखी। उन्होंने बताया कि सिरमौर जिले का ऋण जमा अनुपात 69.80 रहा जो की सराहनीय है।
इस अवसर पर यश वर्मा एलडीओ आरबीआई शिमला, बिक्रम जीत सिंह डीडीएम नाबार्ड, तथा सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी और बैंक अधिकारी उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version