0 0 lang="en-US"> अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में रहने वालों को मिलेंगे 10000 रुपए, यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में रहने वालों को मिलेंगे 10000 रुपए, यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 37 Second

अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में रहने वालों को मिलेंगे 10000 रुपए, यहां की सरकार ने किया बड़ा ऐलान।हिमाचल प्रदेश में अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में रहने वाले लोगों, निराश्रित महिलाओं और मूक-बधिर बच्चों को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये का परिधान भत्ता दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को शिमला के बसंतपुर में एक वृद्धाश्रम के दौरे पर यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि गर्मी के कपड़ों के लिए 5,000 रुपये और सर्दियों के कपड़ों के लिए 5,000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

Govt Will Give 10000 Per Year मुख्यमंत्री ने वृद्धाश्रम में रह रहे लोगों से बातचीत की और उन्हें दी जानी वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वृद्धाश्रम में रह रहे लोगों, निराश्रित बच्चों और महिलाओं के साथ प्रमुख त्योहार मनाने के भी निर्देश दिए ताकि उन्हें अपनेपन का अहसास हो।

सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में रहने वाले लोगों तथा निराश्रित महिलाओं को त्योहार भत्ता के रूप में 500 रुपये प्रदान करने का भी फैसला किया है ताकि वे भी अन्य लोगों की तरह त्योहार मना सकें।

Read More: अनियमित कर्मचारियों ने 4 सूत्रीय मांगों को लेकर बुलाई बड़ी बैठक, सीएम और पूर्व सीएम को भी किया आमंत्रित

इससे पहले, मुख्यमंत्री सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एवं हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अमजद ए. सैयद के साथ शिमला के निकट घंडल में हिमाचल प्रदेश विधि विश्वविद्यालय के ‘ऋषिका संघमित्रा छात्रावास’ की आधारशिला रखी। इस छात्रावास का निर्माण लगभग 14.50 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

Source : “IBC24”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version