0 0 lang="en-US"> Pakistan Economy Crisis: आम आदमी की जेब पर पड़ेगी आर्थिक तंगी की मार ! कंगाल पाकिस्तान ने बढ़ाया ट्रेन का किराया - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Pakistan Economy Crisis: आम आदमी की जेब पर पड़ेगी आर्थिक तंगी की मार ! कंगाल पाकिस्तान ने बढ़ाया ट्रेन का किराया

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 25 Second

Pakistan Economy Crisis: आम आदमी की जेब पर पड़ेगी आर्थिक तंगी की मार ! कंगाल पाकिस्तान ने बढ़ाया ट्रेन का किराया ।इस वक्त पाकिस्तान में घोर आर्थिक तंगी चल रही है. हर तरह से पाकिस्तान त्रस्त है. देश की सरकार आर्थिक तंगी से निपटने के लिए रोज किसी-न-किसी तरीके हर क्षेत्र में पैसों की बढ़ोतरी किए जा रही है.

पिछले ही दिनों पाकिस्तान बिजली विभाग ने बिजली के दामों में बढ़ोतरी की. अब पाकिस्तान के रेल मंत्रालय में देश के स्पेशल ट्रेन के किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है.

पाकिस्तान ने चीन से बन कर आए ग्रीनलाइन एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा पिछले महीने 20 दिसंबर से ही बहाल करने का फैसला लिया था. हालांकि आर्थिक तंगी की वजह से सरकार ने अब फैसला किया है कि वो 27 जनवरी से शुरू करेगी. ये ग्रीनलाइन एक्सप्रेस ट्रेन इस्लामाबाद और कराची के बीच चलने वाली है. पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने ग्रीन लाइन ट्रेन के किराए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला भी किया है.

एक टिकट की अधिकतम कीमत 10,000

ग्रीन लाइन एक्सप्रेस ट्रेन में 2 एसी पार्लर, 5 एसी बिजनेस, 6 एसी स्टैंडर्ड और 4 से 5 इकोनॉमी क्लास के कोच हैं. पाकिस्तान रेलवे ने रावलपिंडी से कराची तक ग्रीन लाइन ट्रेन का इकोनॉमी क्लास टिकट बढ़ाकर 4000 रुपये कर दिया गया है, जबकि कराची से रावलपिंडी के लिए एसी मानक टिकर 8000 रुपये निर्धारित किया गया है. इसी तरह, कराची से रावलपिंडी तक बिजनेस क्लास का किराया बढ़ाकर 10,000 और लाहौर-कराची से 9,500 कर दिया गया. इससे पहले, रेलवे से संबंधित अधिकारी ख्वाजा साद रफीक को लाहौर से कराची तक ग्रीन लाइन के यात्रा समय को घटाकर 20 घंटे से कम करने का निर्देश दिया, जिससे नेशनल रेलवे में यात्रियों का विश्वास बहाल होगा.

पाकिस्तान पर 100 अरब डॉलर का कर्ज

इस समय पाकिस्तान के ऊपर 100 अरब डॉलर का कर्ज है. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ लगातार पड़ोसी मुल्क चीन और सऊदी अरब से कर्ज मांग रहे हैं. हालांकि सऊदी अरब ने 10 अरब डॉलर का कर्ज देने का वादा किया है. पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार भी 4 बिलियन डॉलर ही है, जो मौजूदा हालात को देखते हुए काफी कम है.

Source : “ABP न्यूज़”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version