0 0 lang="en-US"> Himachal Weather: प्रदेश में दो दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Himachal Weather: प्रदेश में दो दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 47 Second

Himachal Weather: प्रदेश में दो दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी।प्रदेश में 25 जनवरी तक हल्की से मध्यम बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया (HIMACHAL WEATHER UPDATE) है. मैदानी और निचले पर्वतों में छीटें और ओलावृष्टि का दौर भी देखने को मिल सकता है.

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं. गरज के साथ छीटें और ओलावृष्टि भी हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि मध्यम और ऊंचे पहाड़ों में 23 और 24 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी होगी. मैदानी और निचले पर्वतों में छीटें और ओलावृष्टि का दौर भी देखने को मिल सकता है. आईएमडी ने कहा कि चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में भारी बारिश और हिमपात की संभावना है.

25 जनवरी तक निचली पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बारिश और मध्यम और ऊंची पहाड़ियों में हल्की से मध्यम बर्फबारी का भी पूर्वानुमान जताया गया है.मौसम विभाग ने चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, लाहौल-स्पीति, किन्नौर जिले के कई भागों में भारी बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. पर्यटकों व स्थानीय लोगों को संबंधित विभागों की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करने को कहा गया है. शिमला पुलिस ने अनुरोध किया है कि जब तक सड़कें साफ नहीं हो जाती तब तक यात्रा न करें. किसी भी आपात स्थिति में 0177-2812344, 112 या निकटतम पुलिस स्टेशन में संपर्क करें.

कहां कितना तापमान (न्यूनतम): केलांग में न्यूनतम तापमान -9.6 डिग्री सेल्सियस चला गया है, वहीं ऊना में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शिमला में 2.8, सुंदरनगर में 1.7, भुंतर में 1.4, कल्पा में -4.8, धर्मशाला में 5.2, ऊना में 3.8, नाहन में 8.1, सोलन में 1.6, मनाली में -1.8, नारकंडा में -0.8 और रिकांगपिओ में -1.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

होटलों में 70 फीसदी कमरे हुए बुक: टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहॉल्डर्स एसोसिएशन के प्रमुख एम.के. सेठी ने बताया कि सप्ताहांत पर बर्फबारी से राजधानी शिमला के होटलों में 70 फीसदी तक कमरे बुक हो गए हैं. पर्यटक भारी तादाद में बर्फबारी का आनंद उठाने शिमला आते हैं. बर्फबारी राहत के साथ आफत भी लेकर आती है. एक जनवरी से 20 जनवरी के बीच अलग-अलग विभागों को 3.35 करोड़ का नुकसान हो चुका है. हिमाचल की सरकार बर्फबारी से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए सतर्क है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला प्रशासन को तैयारियां पुख्ता करने के निर्देश पहले ही दिए हैं.

Source : “ETV Bharat हिंदी”

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version