0 0 lang="en-US"> विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने फहराया तिरंगा - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने फहराया तिरंगा

Spread the Message
Read Time:5 Minute, 32 Second

चंबा, 26 जनवरी- 

चंबा के ऐतिहासिक चौगान में 74वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर आज   ज़िला स्तरीय  समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

 विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने ध्वजारोहण करके समारोह का शुभारंभ किया और पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी  की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली।

 अपने संबोधन में कुलदीप सिंह पठानिया  ने संविधान निर्माताओं के साथ-साथ देश की आजादी एवं गणतंत्र की स्थापना में स्वतंत्रता सेनानियों  के बहुमूल्य योगदान, नि:स्वार्थ त्याग और बलिदान को याद किया। उन्होंने बहुमूल्य सेवाओं के लिए भारतीय सेनाओं के जवानों का भी आभार जताया।

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण रखने के लिए सेना में चंबा जिला के वीर जवानों के बलिदान की एक लंबी फेहरिस्त है जिसे देश कभी नहीं भुला सकता है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद देश के साथ प्रदेश भी उन्नति के पथ पर अग्रसर हुआ है । प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद  वर्तमान प्रदेश सरकार ने  व्यवस्था परिवर्तन करने की बात कही है । 

प्रदेश सरकार द्वारा वृद्धजनों, असहाय परिवारों और विशेषकर बच्चों के प्रति सामाजिक सुरक्षा को लेकर  गंभीरता के साथ  कार्य शुरू किए गए हैं । 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार आधारभूत ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ पेयजल, सड़क निर्माण, विद्युत आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित बनाएगी ।

 विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों  के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर समस्त ज़िला वासियों को आश्वस्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आगामी 5 वर्षों के दौरान  ज़िले के विकास को तीव्र गति प्रदान की जाएगी । 

उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित बनाया जाएगा कि चंबा आकांक्षी ज़िला की सूची से हटकर  विकसित ज़िला की सूची में शामिल   होकर विकास  की गति से आगे बढ़े । 

 ज़िला में पर्यटन  आधारित  योजनाओं के  प्रभावी क्रियान्वयन की आवश्यकता पर जोर देते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने स्थानीय स्तर पर रोजगार  साधनों  के   सृजन की बात भी कही । 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  सरकार ने अपने वायदे के अनुरूप प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना को बहाल  किया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के जनहित से संबंधित मुद्दों को विधानसभा में प्राथमिकता के आधार पर चर्चा में लाया जाएगा । 

कार्यक्रम में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए । 

विधानसभा अध्यक्ष ने इस  दौरान सांस्कृतिक  कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों , आकर्षक मार्च पास्ट करने वाली टुकड़ियों को  पुरस्कृत तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों,  गैर सरकारी संस्थाओं को सम्मानित  भी किया।

इसके साथ सभी  उपमंडल स्तर  पर  गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ  मनाया गया। विभिन्न उपमंडलों में संबंधित उपमंडलाधिकारी (नागरिक) ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली।

ज़िला स्तरीय कार्यक्रम में  सदर विधायक नीरज नैय्यर, उपायुक्त डीसी राणा,   एडीएम  अमित मैहरा, उप पुलिस अधीक्षक  विनोद धीमान, एसडीएम अरुण शर्मा, एसी मनीष चौधरी आईएएस प्रोबेशनर ईशांत जसवाल, जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी,

स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version