0 0 lang="en-US"> विधायक नीरज नैय्यर ने कैला से कुठेड संपर्क सड़क मार्ग का किया भूमि पूजन - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

विधायक नीरज नैय्यर ने कैला से कुठेड संपर्क सड़क मार्ग का किया भूमि पूजन

Spread the Message
Read Time:5 Minute, 39 Second

चंबा,12 फरवरी : सड़कें किसी भी प्रदेश की भाग्य रेखाएं होती हैं। किसी भी क्षेत्र का विकास उस क्षेत्र को जोड़ने वाले संपर्क सड़क मार्ग पर निर्भर करता है। इसलिए हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना अनिवार्य है । उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कई पंचायतें व गांव ऐसे हैं जहां पर अभी तक सड़क सुविधा उपलब्ध नहीं है। उन गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने का जल्द ही प्रयास किया जाएगा।

 विधायक नीरज नैय्यर आज कैला से कुठेड संपर्क सड़क मार्ग का भूमि पूजन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि तीन किलोमीटर लंबे संपर्क सड़क मार्ग के निर्माण कार्य के लिए पिछड़ा क्षेत्र उप योजना के तहत लगभग 63 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जाएगी और जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू कर छः माह के भीतर पूर्ण कर आम जनता को समर्पित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उक्त सड़क का निर्माण हो जाने के पश्चात ग्राम पंचायत कैला के लगभग दस गांवों को सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सुंगल से कैला तक बारह किलोमीटर लम्बी सडक पर टारिंग के कार्य के लिए दो करोड़ रुपए की धनराशि को स्वीकृति मिल चुकी है जिसकी विभागीय औपचारिकता पूर्ण कर निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। नैय्यर ने कहा कि क्षेत्र में चल रही शिक्षा, स्वास्थ्य, जल, विद्युत व अन्य महत्वपूर्ण मूलभूत सुविधाओं पर प्राथमिकता के साथ कार्य किए जाएंगे और लोगों की प्रत्येक समस्याओं का समय रहते निराकरण किया जाएगा। उन्होंने भविष्य में विधानसभा क्षेत्र के लोगों की हर मांग को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

इस दौरान उन्होेंने मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना, राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल व विधानसभा क्षेत्र में हैली टैक्सी शुरू करने का जिक्र भी अपने संबोधन में किया।

इसके पूर्व विधायक नीरज नैय्यर ने चंबा स्थित दरवार हाॅल में आयोजित टायनी टोट्स प्ले वे स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।उन्होंने बच्चों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार समग्र शिक्षा की ओर उन्मुख है। शिक्षा की बुनियाद जितनी मजबूत होगी, भविष्य उतना ही सुनहरा होगा। उन्होंने कहा कि बुनियादी स्तर पर गुणात्मक व आधुनिक शिक्षा सुविधा घरद्वार पर उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

उन्होंने इस अवसर पर शिक्षा एवं खेल के अलावा अन्य बहुआयामी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए। नैय्यर ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में इस प्रकार के समारोहों के आयोजन से विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ता है और प्रतिस्पर्धा की भावना भी उत्पन्न होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से स्कूल में पूर्ण अनुशासन से मन लगाकर पढ़ाई करने और साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने का आह्वान किया।

इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए मुख्यातिथि ने टायनी टोट्स प्ले वे स्कूल को 51 सौ रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

इस अवसर पर विधायक की धर्मपत्नी भारती नैय्यर, ब्लॉक अध्यक्ष करतार सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत कैला रेनू देवी, अध्यक्ष ब्लॉक युवा कांग्रेस अनिल कुमार, उपाध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस सुरेश ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जीत सिंह ठाकुर, सहायक अभियंता कुमुद उपाध्याय, कनिष्ठ अभियंता गजन सिंह राणा व साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version