0 0 lang="en-US"> नुक्कड़ नाटक और समूह गीत के माध्यम से लोगों को बताई कल्याणकारी योजनाएं - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

नुक्कड़ नाटक और समूह गीत के माध्यम से लोगों को बताई कल्याणकारी योजनाएं

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 2 Second

चंबा,13 फरवरी
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में आज प्रचार अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र चंबा की ग्राम पंचायत भडियां व करियां में सरकार के कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के बारे में कार्यक्रम आयोजित किए गए। 
विभाग के साथ संबद्ध निजी नाटक दल मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटक विकास गंगा के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली, मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना, राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल व विधानसभा क्षेत्र में हैली टैक्सी शुरू करने के बारे में लोगों को अवगत करवाया। कलाकारों ने बताया प्रदेश सरकार द्वारा 101 करोड़ रुपये की धनराशि से मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष स्थापित किया है ताकि जरूरतमंद बच्चों एवं निराश्रित महिलाओं को उच्च शिक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों, आई.आई.आई.टी., एन.आई.टी., आई.आई.टी., आई.आई.एम, पॉलिटैक्निक संस्थानों, नर्सिंग एवं डिग्री कॉलेजों आदि में ऐसे बच्चों की उच्च शिक्षा और व्यावसायिक कौशल विकास शिक्षा पर होने वाले व्यय को प्रदेश सरकार वहन करेगी। 
इसके अतिरिक्त कलाकारों ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के बारे में भी लोगों को जागरुक करने के साथ अन्य विभागीय योजनाओं की भी जानकारी दी ।
इस दौरान कलाकारों ने ग्रामीणों को अवगत करवाते हुए बताया कि प्रदेश सरकार युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है । इसलिए युवा स्वयं को खेलों से जोड़े तथा अन्य लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने नाटक और गीत-संगीत के माध्यम से ग्रामीणों का भरपूर मनोरंजन किया ।
इस अवसर पर पंचायत करियां उप प्रधान सतीश, वार्ड सदस्य ग्राम पंचायत भडियां अनीता देवी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

विधानसभा क्षेत्र चंबा की ग्राम पंचायत सरोल और उदयपुर में प्रचार अभियान के तहत 14 फरवरी को कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version