0 0 lang="en-US"> तुर्की ने हर टेंट, हर कंबल के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया, कहा- ‘भूकंप पीड़ितों को मिल रही मदद’ - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

तुर्की ने हर टेंट, हर कंबल के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया, कहा- ‘भूकंप पीड़ितों को मिल रही मदद’

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 37 Second

तुर्की ने हर टेंट, हर कंबल के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया, कहा- ‘भूकंप पीड़ितों को मिल रही मदद’। भूकंप के बाद मुश्किल हालात से जूझ रहे तुर्की ने एक बार फिर भारत का शुक्रिया अदा किया है। भारत में तुर्की के राजदूत फिरत सुनेल ने भारत से राहत सामग्री भेजने के लिए आभार व्यक्त किया।

6 फरवरी को दक्षिण-पूर्वी तुर्की और उत्तरी सीरिया में 7.8 और 7.5 तीव्रता का भूकंप आया था। इसमें लगभग 33,185 लोग मारे गए थे और मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि बचाव दल को और शव मिले हैं। भूकंप के बाद भारत ने तुर्की की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

फिरत सुनेल ने लिखा कि आपात स्थिति में भारत की ओर से तुर्की को एक और मदद। उन्होंने लिखा कि तुर्की एयरलाइंस जरूरत के हिसाब से भूकंप प्रभावित इलाकों में सामान पहुंचाती है। तुर्की के राजदूत ने शुक्रीया इंडिया लिखा। हर तंबू, हर कम्बल स्लीपिंग बैग बहुत जरूरी है। यह हजारों भूकंप पीड़ितों के लिए बहुत मायने रखता है।

ऑपरेशन दोस्त की सातवीं फ्लाइट रविवार को भूकंप प्रभावित सीरिया पहुंची। दमिश्क हवाई अड्डे पर 23 टन राहत सामग्री के साथ इस उड़ान का स्वागत किया गया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस बारे में ट्वीट किया।

इससे पहले फरात सुनेल भी ऑपरेशन दोस्त की तारीफ कर चुके हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि इस कदम से साबित हो गया है कि तुर्की और भारत दोस्त हैं। ऑपरेशन दोस्त ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत किया है। यह बात उन्होंने गाजियाबाद के हिंदर एयरबेस पर कही। उधर, भीषण भूकंप को एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद मलबे से लोगों के मिलने का सिलसिला नहीं थमा है।

By Sabkuch Gyan

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version