0 0 lang="en-US"> उपायुक्त राघव शर्मा ने ईसपुर में किया गैर आवासीय विशेष प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

उपायुक्त राघव शर्मा ने ईसपुर में किया गैर आवासीय विशेष प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 1 Second


ऊना, 1 सितंबरः उपायुक्त राघव शर्मा ने आज हरोली उपमंडल के तहत ईसपुर में प्रवासी विद्यार्थियों के लिए गैर आवासीय विशेष प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया। केंद्र में बच्चों के बैठने के लिए कमरे के लिए धनराशि मां चिंतपूर्णी ट्रस्ट से प्रदान की गई है, जबकि शौचालय के लिए स्वच्छ भारत मिशन से पैसा खर्च किया गया है।
राघव शर्मा ने कहा कि यह केंद्र किन्ही कारणवश शिक्षा ग्रहण करने से छूट गए प्रवासी बच्चों को फिर से स्कूल ले जाने में मददगार सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि यहां पर 6-12 वर्ष के बच्चे पढ़ने के लिए आएंगे तथा दो साल की पढ़ाई के बाद उनकी बौद्धिक क्षमता का परीक्षण करने के बाद उन्हें उसी अनुरूप सरकारी स्कूल में दाखिला दिलाया जाएगा। जिलाधीश ने कहा कि शिक्षा सुधार समिति बच्चों को मुख्यधारा में लाने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है, लेकिन बच्चों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं थी, जिससे उन्हें कुछ परेशानियां हो रही थीं। ऐसे में जिला प्रशासन ऊना ने उन्हें सहायता प्रदान करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 44 विद्यार्थी यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे थे और अब अन्य प्रवासी बच्चे भी प्रेरित होकर केंद्र से जुड़ेंगे।
इस अवसर पर एसडीएम विकास शर्मा, शिक्षा सुधार समिति के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version