0 0 lang="en-US"> सेब बागवान की बेटी ने संसद में चमकाया हिमाचल का नाम, पहला स्थान आने पर राज्यपाल ने किया सम्मानित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

सेब बागवान की बेटी ने संसद में चमकाया हिमाचल का नाम, पहला स्थान आने पर राज्यपाल ने किया सम्मानित

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 40 Second

Himachal Pradesh: सेब बागवान की बेटी ने संसद में चमकाया हिमाचल का नाम, पहला स्थान आने पर राज्यपाल ने किया सम्मानित ।राष्ट्रीय युवा संसद की भाषण प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली की छात्रा आस्था शर्मा (Aastha Sharma) ने देश में पहला स्थान हासिल किया.

देश की संसद में आस्था शर्मा का भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग जमकर आस्था शर्मा की तारीफ कर रहे हैं. पहाड़ी परिधान में देश की संसद में भाषण देने के लिए पहुंची आस्था शर्मा शिमला के कोटगढ़ (Kotgarh) की रहने वाली हैं. आस्था शर्मा के पिता मनमोहन शर्मा बागवान हैं और मां रेखा शर्मा गृहिणी हैं.

संसद में आस्था शर्मा के जोरदार भाषण की प्रदेश भर में तारीफ हो रही है. यह भाषण प्रतियोगिता 1 मार्च को संसद में हुई. 2 मार्च को आस्था के साथ शीर्ष स्थान पर रहे प्रतिभागियों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने संसद में भाषण दिया. संजौली कॉलेज में पढ़ने वाली आस्था शर्मा बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा हैं. शिमला का संजौली कॉलेज पिछले तीन सालों से लगातार राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

राज्यपाल ने किया सम्मानित

आस्था शर्मा के हिमाचल लौटने पर प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने आस्था शर्मा को राजभवन बुलाकर सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा संसद में आस्था के भाषण से पूरा हिमाचल प्रदेश गौरवान्वित महसूस कर रहा है. राज्यपाल ने कहा कि महान लेखक, साहित्यकार, कवि और कलाकार अपनी प्रतिभा से ही जीवित रहते हैं. उन्होंने आस्था शर्मा को और ज्यादा मेहनत कर जीवन में सफलता हासिल करने की प्रेरणा दी.

मेहनत कर आगे बढ़ने की प्रेरणा

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि आस्था शर्मा प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का आरंभ करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटियों को आगे बढ़ने और प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रकल्प शुरू किए हैं. इसी का परिणाम है कि आज बेटियां दुनिया भर में अलग छाप छोड़ रही हैं. राज्यपाल से सम्मान मिलने के दौरान आस्था शर्मा के माता-पिता और छोटी बहन भव्या शर्मा भी मौजूद रहे. परिवार के साथ प्रदेश भर में आस्था की इस सफलता की खुशी है.

By ABP न्यूज़

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version