0 0 lang="en-US"> 8 सितम्बर को धर्मपुर क्षेत्र में होंगे करोड़ों रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

8 सितम्बर को धर्मपुर क्षेत्र में होंगे करोड़ों रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

Spread the Message
Read Time:5 Minute, 26 Second

धर्मपुर (मंडी) 4 सितम्बर । मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर तथा केेंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा 8 सितम्बर को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए जायेंगे । इस अवसर पर स्थानीय सांसद व केेंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे । जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज धर्मपुर विधानसभा के संधोल, धर्मपुर व मंडप मंे लोगों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी ।
उन्होंने लोगों से इस अवसर पर 8 सितम्बर को सिद्धपुर व चोलथरा में आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया है ।
जल शकित मंत्री ने कहा कि जयराम सरकार विकास में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। सरकार की सभी योजनाएं और प्रयास हर वर्ग, हर व्यक्ति के कल्याण को समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि वे आज जिस मुकाम पर हैं, धर्मपुर की जनता के निरन्तर सहयोग और समर्थन की वजह से हैं तथा सेवा के इस मौके का उन्होंने उपयोग कर क्षेत्र के विकास को नए आयाम देने के प्रयास किए हैं।
उन्होंने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत के हर घर को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया गया है, पुलों का निर्माण, वृहद पेयजल व सिंचाई योजनाएं बनाईं गई है। लोगों की सुविधा के दृष्टिगत धर्मपुर में लोक निर्माण और जल शक्ति विभागों के मण्डल कार्यालय, रोजगार व श्रम कार्यालय सहित अनेकों कार्यालय खोले गए।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के संधोल व धर्मपुर में 45-45 करोड़ की लागत सेे बन रहे 100-100 बिस्तर की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त 25-25 करोड़ रूपये की लागत से टीहरा और मण्डप में 50-50 बिस्तर की क्षमता के अस्पताल तथा मढ़ी में 30 बिस्तर का अस्पताल निर्मित किया जा रहा हैं। इन अस्पतालों के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में 55 करोड़ की लागत से प्रदेश का पहला आवासीय अटल आदर्श विद्यालय मढ़ी में बन कर तैयार है। धर्मपुर और संधोल में केन्द्रीय विद्यालय खोले गए हैं । उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के अब तक के कार्यकाल में क्षेत्र में 42 छोटे- बड़े पुल बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त खडडों, नालों के तटयीकरण करने हेतु कार्य योजना बनाई गई है । बागवानी के क्षेत्र में सिद्धपुर में 100 करोड़ रुपये का सैंटर आफ एकसीलैंस खोला गया वहीं धर्मपुर, संधोल व टिहरा में लोगों की सुविधा हेतु मिनी सचिवालय बनाए गए हैं।
महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत सरकार के इस कार्यकाल में 8.65 लाख नल कनेक्शन लगाए गए जबकि इससे पूर्व 70 बरसों में मात्र 7.63 लाख नल कनेक्शन दिए गए थे।
जल शक्ति मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में अकुशल मजदूरों की दिहाड़ी 210 रूपये से बढाकर 350 रूपये की है । पैरा कर्मचारियों, पंचायती राज संस्थानो और शहरी निकायों के पदाधिकारियों, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में भी सम्मानजनक वृद्धि की गई है
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी रजत ठाकुर, जिला परिषद सदस्य जगदीश बिटटा व मीना, बीडीसी चेयरमैन राकेश कुमार, मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष कशमीर सिंह ठाकुर, महामंत्री प्रताप सकलानी, जिला सचिव देश राज पालसरा, संजय निराला सहित विभिन पंचायतों के पदाधिकारी, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
000 ….

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version