0 0 lang="en-US"> पीएम मोदी को चिढ़ाने के लिए शाहरुख ने डिग्री दिखा दी? - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

पीएम मोदी को चिढ़ाने के लिए शाहरुख ने डिग्री दिखा दी?

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 25 Second

पीएम मोदी को चिढ़ाने के लिए शाहरुख ने डिग्री दिखा दी?। सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, बता नहीं सकते. अब शाहरुख की इस तस्वीर को ही लीजिए. इसमें वो दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से मिली अपनी डिग्री पकड़े हुए हैं. और चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान है.


जनता इन तस्वीरों को शेयर करके मौज ले रही है. क्यों? ये समझना इतना भी मुश्किल नहीं है. जैसा कि आपको विदित है, बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों का मुद्दा एक बार फिर उछला. जब गुजरात हाईकोर्ट ने उनकी डिग्रियां जारी करने के केंद्रीय सूचना आयोग CIC के आदेश को रद्द कर दिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका को तुच्छ और भ्रामक बताया और उन पर 25 हज़ार का जुर्माना भी ठोंक दिया.

फैसला आने के बाद भाजपा नेताओं ने इसे सत्य और न्याय की जीत बताया. वहीं अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा –

‘क्या देश को ये जानने का भी अधिकार नहीं है कि उनके PM कितना पढ़े हैं? कोर्ट में इन्होंने डिग्री दिखाए जाने का ज़बरदस्त विरोध किया. क्यों?’


इसी संदर्भ में शाहरुख की डिग्री वाली तस्वीर अब वायरल हो रही है. एक यूज़र ने लिखा,

‘जिसकी डिग्री असली हो, वो सिर उठाकर दिखाता है, सिर छुपाता नहीं.’


दूसरे यूज़र ने लिखा,

‘बिना बोले अगला (माने शाहरुख) बहुत कुछ कह गया.’


और भी कई यूज़र्स ने बहुत कुछ लिखा. लेकिन न सारी बातें बताने लायक हैं, और न ही हमारे-आपके पास इतना वक्त. पर हिंट तो पकड़ी ही जा सकती है. हिंट ये, कि शाहरुख का डिग्री दिखाना, प्रधानमंत्री को लेकर एक स्टेटमेंट है.

इसीलिए हमने इस तस्वीर के साथ वही किया, जो हर उस व्यक्ति को करना चाहिए था, जो तस्वीर शेयर करते हुए कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना वाला गेम खेल रहा है. क्या किया हमने? हमने किया रिवर्स इमेज सर्च. और चट से हमारे सामने पूरी कहानी खुल गई.

हां तो कहानी है क्या?

सीन ये है कि शाहरुख ने अपनी डिग्री के साथ 2023 में कोई नया पोज़ नहीं दिया है. जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, वो फरवरी 2016 की हैं. तब शाहरुख दिल्ली के हंसराज कॉलेज आए थे. और पढ़ाई पूरी करने के 28 साल बाद अपनी ग्रैजुएशन की डिग्री ली थी.

उन दिनों शाहरुख की एक फिल्म भी आ रही थी – फैन. इसी का म्यूज़िक लॉन्च होना था. और एक पंथ, दो काज की लीक पर चलते हुए उन्होंने अपनी डिग्री भी ले ली. तब उन्होंने कहा था,

‘मेरे लिए ये बहुत खास मौका है. मैं अपने कॉलेज में वापस आ गया हूं, जिसे मैंने 1988 में छोड़ा था. बस एक बात का मुझे मलाल है कि आज इस मौके पर मेरे साथ मेरे बच्चे नहीं हैं. मैं उन्हें अपने कॉलेज का हर कोना दिखाना चाहता था.’

शाहरुख आए, तो हंसराज कॉलेज की प्रिंसिपल रमा शर्मा भी बड़ी खुश हुईं. उन्होंने कहा कि संस्थान को गर्व है कि शाहरुख संस्थान के छात्र रहे हैं.

तो मितरों, शाहरुख के पास डिग्री है. डिग्री के साथ तस्वीर भी है. लेकिन ये तस्वीर 2016 की है. और किसी को चिढ़ाने के मकसद से नहीं खींची गई है.

By The Lallantop हिंदी

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version