0 0 lang="en-US"> Kullu लाहौल-स्पीति काजा-ग्राम्फू रोड फिर जाम: बीआरओ अधिकारी बोले- हालात ठीक हैं - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Kullu लाहौल-स्पीति काजा-ग्राम्फू रोड फिर जाम: बीआरओ अधिकारी बोले- हालात ठीक हैं

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 57 Second

Kullu लाहौल-स्पीति काजा-ग्राम्फू रोड फिर जाम: बीआरओ अधिकारी बोले- हालात ठीक हैं ।हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में काजा-ग्रैनफू सड़क को बहाल करने में एक महीने का समय लग सकता है। सीमा सड़क संगठन-108 डेट लूजर की टीम स्पीति की ओर से कुंजुम दर्रे के नीचे तीसरी कैंची से बर्फ हटाने की तैयारी में है।

बीआरओ डेट लॉसर जे ऋषिकेश ने बताया कि यहां दिन के समय तापमान माइनस 15 से 20 डिग्री सेल्सियस रहता है। लाहौल की ओर से बीआरओ-94 की टीम ने ग्रानफू से छोटा दादा तक कुल 32 किमी में से 5 किमी सड़क को दुरुस्त कर लिया है।

ग्रैनफू-काजा मार्ग आधिकारिक तौर पर 15 सितंबर से बंद है।
छोटी दोहरीहरी से 5 किमी आगे सड़क पर बर्फ की ऊंची दीवार को काटकर टीम आगे बढ़ रही है। कुंजम दर्रे की बहाली पर खराब मौसम का दोनों तरफ से असर पड़ रहा है, लेकिन इसके जवान पूरे जोश के साथ अभियान में लगे हुए हैं.

मार्ग खुलने से पूरी स्पीति घाटी में पर्यटन व्यवसाय बढ़ेगा। अटल टनल और रोहतांग दर्रा घूमने के बाद पर्यटक कुंजुम दर्रे के साथ-साथ स्पीति घाटी भी जा सकेंगे। एडीसी काजा अभिषेक वर्मा ने बताया कि हालात ठीक रहे तो एक माह के अंदर काजा-ग्रंफु मार्ग का जीर्णोद्धार कर दिया जाएगा.

By समाचार नामा

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version