0 0 lang="en-US"> कभी BCCI ने लगाया था बैन, गरीबी ऐसी कि झाडू लगाने का मिला काम! दर्द भरी है Rinku Singh की कहानी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

कभी BCCI ने लगाया था बैन, गरीबी ऐसी कि झाडू लगाने का मिला काम! दर्द भरी है Rinku Singh की कहानी

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 31 Second

कभी BCCI ने लगाया था बैन, गरीबी ऐसी कि झाडू लगाने का मिला काम! दर्द भरी है Rinku Singh की कहानी।कोलकाता नाइटराइडर्स के मैच फिनिशर रिंकू सिंह गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान 20वें ओवर में पांच छक्‍के लगाने के बाद इस वक्‍त चर्चा का विषय बन गए हैं. हर कोई इस वक्‍त रिंकू सिंह के बारे में ही बात कर रहा है.


फैन्‍स रिंकू सिह के क्रिकेट की दुनिया में बुलंदियों तक पहुंचने के सफर को जानना चाहते हैं. रिंकू सिंह बेहद गरीब परिवार से आते हैं. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में उनके पिता सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे. रिंकू सिंह ने केकेआर को दिए अपने एक इंटरव्‍यू के दौरान बताया था क‍ि उन्‍हें बचपन में ही झाडू लगाने का काम मिला था. (IPL)


पारिवारिक मजबूरियां ऐसी थी कि रिंकू सिंह यह नौकरी करने को तैयार भी थे. पिता ने साथ दिया और उन्‍होंने फिर क्रिकेट के खेल पर फोकस किया. बेहद कम लोग यह जानते हैं कि रिंकू सिंह पर बीसीसीआई बैन लगा चुकी है. (IPL)


बीसीसीआई ने रिंकू सिंह पर तीन महीने का प्रतिबंध लगाया था. कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिंकू सिंह पर 2017 में पहली बार भरोसा जताया था. इसी बीच उन्‍होंने ऐसी हरकत कर दी कि बीसीसीआई भी उनपर बैन लगाने को मजबूर हो गई. (IPL)


दरअसल, रिंकू सिंह ने बिना इजाजत लिए यूएई की अबु धाबी टी10 लीग में हिस्‍सा ले लिया था. बीसीसीआई को जब इसकी भनक लगी तो बवाल बच गया. इसके बाद रिंकू पर तीन महीने का बैन लगा दिया गया. (IPL)


रिंकू ने साल 2018 में आईपीएल में डेब्‍यू किया था. इसके बाद वो पंजाब किंग्‍स का हिस्‍सा भी बने. बाद में फिर केकेआर में आ गए. आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा-ऑक्‍शन के दौरान 55 लाख रुपये खर्च कर रिंकू को कोलकाता ने खरीदा था. (IPL)

By News18

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version