0 0 lang="en-US"> Poonch Terror Attack: बलिदानी सुरक्षाकर्मियों के परिवार को मिलेगा 25 लाख मुआवजा, सरकारी आदेश जारी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

Poonch Terror Attack: बलिदानी सुरक्षाकर्मियों के परिवार को मिलेगा 25 लाख मुआवजा, सरकारी आदेश जारी

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 55 Second

Poonch Terror Attack: बलिदानी सुरक्षाकर्मियों के परिवार को मिलेगा 25 लाख मुआवजा, सरकारी आदेश जारी।देशसेवा के दौरान बलिदान होने वाले जम्मू कश्मीर के अर्धसैनिक बलों के जवानों के आश्रितों को पांच लाख की जगह 25 लाख मुआवजा देने के आदेश को मंजूरी दे दी है।

गत माह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई प्रदेश प्रशासनिक परिषद की बैठक में मुआवजे में पांच गुणा वृद्धि करने का अहम फैसला लिया था। सामान्य प्रशासनिक विभाग ने वीरवार को फैसले को प्रभावी बनाने का आदेश जारी कर दिया।

जम्मू कश्मीर में देशसेवा करते हुए बलिदान होने वाले प्रदेश के निवासियों के आश्रितों को 25 लाख में से 20 लाख यूटी के बजट व पांच लाख सुरक्षा संबंधी खर्च में से दिए जाएंगे। इसी तरह से प्रदेश से बाहर बलिदान होने वाले जम्मू कश्मीर के सुरक्षाकर्मियों के आश्रितों को भी 25 लाख का मुआवजा ही मिलेगा।

प्रदेश के बाहर कानून एवं व्यवस्था, आतंक, सांप्रदायिक हिंसा, बारूदी सुरंग, आइईडी विस्फोट, सीमा पार से गोलीबारी में बलिदान होने वाले सुरक्षा कर्मियों के आश्रित मुआवजे के हकदार होंगे। इस संबंध में जम्मू कश्मीर सरकार का आदेश वीरवार को आयुक्त सचिव संजीव वर्मा की ओर से जारी किया गया।

By जागरण

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version