0 0 lang="en-US"> समर सीजन में कांगड़ा एयरपोर्ट पर बढ़ी फ्लाइट की आवाजाही, कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को लगे पंख - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

समर सीजन में कांगड़ा एयरपोर्ट पर बढ़ी फ्लाइट की आवाजाही, कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को लगे पंख

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 50 Second

समर सीजन में कांगड़ा एयरपोर्ट पर बढ़ी फ्लाइट की आवाजाही, कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को लगे पंख। हि माचल प्रदेश में समर सीजन के शुरू होते ही कांगड़ा एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की संख्या भी बढ़ गई है. रोजाना सैकड़ों पर्यटक फ्लाइट्स के माध्यम से जिला कांगड़ा का रुख कर रहे हैं. जिससे प्रदेश और जिला के पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है.

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में गर्मियों का मौसम शुरू होते ही पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो जाती है. प्रदेश में 26 मार्च से समर सीजन शुरू हो चुका है. समर सीजन शुरू होते ही कांगड़ा एयरपोर्ट में भी फ्लाइट्स की संख्या बढ़नी भी शुरू हो गई है. फिलहाल कांगड़ा एयरपोर्ट से 24 फ्लाइट्स में से 20 ने उड़ान भरना शुरू कर दी है. हिमाचल में आसानी से फ्लाइट्स कनेक्टिविटी होने के चलते अब देश-दुनिया से वीआईपी-वीवीआईपी समेत सैकड़ों सैलानियों ने भी पर्यटन नगरी धर्मशाला और कांगड़ा का रुख करना शुरू कर दिया है. आए दिन सैकड़ों लोग सिर्फ फ्लाइट्स की माध्यम से ही कांगड़ा पहुंच रहे हैं, जो कि प्रदेश के राजस्व के लिहाज़ से बेहद सुखद समाचार है.

हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा एयरपोर्ट की सुरक्षा, सुगमता और खूबसूरती को मद्देनजर रखते हुए इंडिगो जैसी नामी एविएशन कंपनी ने पहली मर्तबा हिमाचल प्रदेश जैसे खूबसूरत राज्य में अपना कदम रख दिया है. इसका श्रेय भी कहीं न कहीं कांगड़ा एयरपोर्ट की खूबियों को ही जाता है. हालांकि इंडिगो ने फिलहाल दो फ्लाइट्स को ही कांगड़ा एयरपोर्ट पर उतारा है. मगर कंपनी देहरादून और दिल्ली से भी एक-एक फ्लाइट और बढ़ाने का मन बना चुकी है.

वहींं, स्पाइसजेट की कांगड़ा एयरपोर्ट से चार फ्लाइट्स चल रही हैं, जो कि कांगड़ा से दिल्ली और दिल्ली से कांगड़ा के लिए दिनभर में 8 उड़ाने भरती हैं. एलाइंस एयर की फ्लाइट्स भी कांगड़ा एयरपोर्ट का अहम हिस्सा हैं, जो कि न केवल दिल्ली बल्कि चंडीगढ़ और शिमला को भी कनेक्ट कर रही हैं. इसके अलावा पवन हंस के हेलीकॉप्टर भी कांगड़ा को शिमला और मंडी से कनेक्ट करते हैं.

कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि आज की तारीख में कांगड़ा एयरपोर्ट प्रदेश का सबसे बड़ा और व्यस्तम एयरपोर्ट में से एक है. आज सबसे ज्यादा फ्लाइट्स अगर कहीं से उड़ रही हैं तो वो सिर्फ कांगड़ा का एयरपोर्ट है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी इसका विस्तारीकरण भी होने वाला है, जिसके बाद इस एयरपोर्ट की व्यस्तता और अधिक हो जाएगी. धीरेंद्र सिंह ने कहा कि आज समूचे प्रदेश में पवन हंस हेलीकॉप्टर के जरिए उड़ान योजना को भी जमीन पर उतारा जा रहा है, जिसके लिए सरकार जगह-जगह हेलीपोर्ट बनाने की योजना बना रही है.

By ETV Bharat हिंदी

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version