0 0 lang="en-US"> किन्नौर जिला के रा.व.मा.पा. रारंग में आयोजित किया गया परिचय अभ्यास - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

किन्नौर जिला के रा.व.मा.पा. रारंग में आयोजित किया गया परिचय अभ्यास

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 3 Second

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा किन्नौर जिला में आयोजित किए जा रहे परिचय अभ्यास के तहत आज जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (रा.व.मा.पा) रारंग में प्राकृतिक एवं मानवजनिक आपदाओं के समय त्वरित सहायता पहुंचाने के दृष्टिगत परिचय अभ्यास का आयोजन किया गया।
परिचय अभ्यास में विद्यालय के अध्यापकों व विद्यार्थियों को आपदा की स्थिति में किए जाने वाले राहत कार्यों की तैयारियों को सुदृढ़ करने तथा आपदा के समय बरती जाने वाली सावधानियों और कार्यों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
इस अवसर पर एनडीआरएफ के दल द्वारा एक माॅक ड्रील भी आयोजित की गई जिसमें एक नाटकीय आपदा द्वारा उपस्थित अध्यापकों व विद्यार्थियों को आपदा से निपटने बारे जानकारी दी गई।
गौरतलब है कि एन.डी.आर.एफ के दल द्वारा 30 अप्रैल कोकिन्नौर जिला के शलखर, लियो व चांगो में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों, 01 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ज्ञाबुंग, 02 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लिप्पा, 03 मई को निचार स्थित रमेश हाईड्रो इलैक्ट्रिक प्रोजेक्ट, 04 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उरनी व निगुलसरी तथा 05 मई को निगुलसरी स्थित राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 में भू-स्खंलन स्थल में आपदा की स्थिति से निपटने के लिए परिचय अभ्यास किया जाएगा।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version