0 0 lang="en-US"> शहीद जवान संदीप कुमार का आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार, अमर रहे के नारों से गूंजा क्षेत्र - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

शहीद जवान संदीप कुमार का आज उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार, अमर रहे के नारों से गूंजा क्षेत्र

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 38 Second

असम की दरांग फील्ड फायरिंग रेंज में हुई दुर्घटना में शहीद हुए मंडी जिले के सरध्वार गांव के संदीप कुमार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ बुधवार सुबह पैतृक श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. शहीद की पत्नी और मां ने शहीद संदीप की अर्थी को कंधा दिया और रोते बिलखते हुए इस दुनिया से हमेशा-हमेशा के लिए विदा कर दिया. रूह झकझोर कर रख देने वाला यह दृश्य बल्ह उपमंडल के सरध्वार गांव में उस वक्त देखने को मिला जब शहीद संदीप कुमार की पार्थिव देह उनके घर पहुंची.

बता दें कि बीती 1 मई को संदीप कुमार असम में सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में शहीद हो गए थे. आज सुबह संदीप की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंची तो ‘संदीप अमर रहे’ के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा. अंतिम दर्शनों के लिए पार्थिव देह को घर पर रखा गया. शहीद की मां और पत्नी पार्थिव देह को देखकर कई बार बेसुध हो गई, लेकिन हिम्मत दिखाकर वीर जवान की अर्थी को कांधा देकर विदाई दी. सरध्वार के स्थानीय शमशानघाट में शहीद संदीप कुमार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. प्रशासन और पुलिस की तरफ से भी अधिकारियों ने मौके पर जाकर शहीद को अंतिम विदाई दी.

सरध्वार गांव का 30 वर्षीय संदीप कुमार 10 वर्षों से सेना के ईएमई कोर में तैनात था और इन दिनों असम में तैनाती मिली हुई थी. एक महीना पहले ही संदीप अपनी छुट्टियां काटकर वापस डयूटी पर लौटा था. संदीप अपने पीछे पत्नी, डेढ़ वर्ष का बच्चा और माता-पिता को छोड़ गया है. संदीप का छोटा भाई संजय भी सेना में ही कार्यरत है और इन दिनों हैदराबाद में तैनात है. संजय छुट्टियों पर घर आया हुआ है.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version