0 0 lang="en-US"> शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता है। - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 1 Second
शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।
हिमाचल के वीर सपूत, कारगिल युद्ध के नायक, परमवीर चक्र से सम्मानित, अमर शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन। यह भारतवर्ष उनके अदम्य साहस और प्राकरम पर हमेशा याद रखेगा। उनकी अपनी प्राणों की आहुति व्यर्थ नहीं जाएगी।

ऑपरेशन विजय के दौरान, 13 JAK RIF के कैप्टन विक्रम बत्रा को प्वाइंट 5140 पर कब्जा करने का काम सौंपा गया था। सामने से आगे बढ़ते हुए, एक साहसी हमले में, उन्होंने निकट युद्ध में दुश्मन के चार सैनिकों को मार गिराया। 07 जुलाई 1999 को, उनकी कंपनी को प्वाइंट 4875 पर एक फीचर पर कब्जा करने का काम सौंपा गया था। एक भीषण लड़ाई में, उन्होंने दुश्मन के पांच सैनिकों को मार गिराया। गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद, उन्होंने अपने जवानों को मोर्चे से आगे बढ़ाया और हमले पर दबाव डाला, शहादत प्राप्त करने से पहले, दुश्मन की भारी गोलाबारी का सामना करते हुए लगभग असंभव कार्य को प्राप्त किया। उनके साहसी कार्य से प्रेरित होकर, उनके सैनिकों ने दुश्मन का सफाया कर दिया और प्वाइंट 4875 पर कब्जा कर लिया। विशिष्ट वीरता, प्रेरक नेतृत्व, अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान के कार्य के लिए, उन्हें परम वीर चक्र (मरणोपरांत) से सम्मानित किया गया।
Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version