0 0 lang="en-US"> स्वास्थ्य संस्थानों में चरणबद्व तरीके से भरे जाएंगे चिकित्सकों के पद: शांडिल - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

स्वास्थ्य संस्थानों में चरणबद्व तरीके से भरे जाएंगे चिकित्सकों के पद: शांडिल

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 26 Second

निरीक्षण
मंडी, 08 जून। सामाजिक न्याय , अधकारिता एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने कहा कि अस्पतालों में चिकित्सकों के रिक्त पद चरणबद्व तरीके से भरे जाएंगे इस के लिए राज्य सरकार चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया भीर आरंभ करेगी ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। वीरवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने मंडी जोनल अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा अस्पताल सुविधाओं का जायजा भी लिया तथा विभागीय अधिकारियों को रोगियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए गए।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए कृतसंकल्प है तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक स्वास्थ्य संस्थान को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा इसमें विभिन्न विशेषज्ञों और अन्य स्टाफ सहित 134 तरह के लैबोरेटरी जांच सुविधा तथा आवश्यकतानुसार एमआईआर, सिटी स्कैन तथा अल्ट्रा साउंड, डिजिटल एक्सरे की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि स्थानीय निवासियों को जिला अस्पताल अथवा मेडिकल कालेजों पर निर्भरता कम हो सके।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में आवश्यक दवाइयां तथा आधुनिक उपकरणों की उचित मूल्य पर खरीद के लिए हिमाचल प्रदेश मेडिकल सर्विस कारपोरेशन का गठन किया जाएगा ताकि दवाइयां तथा मशीनरी समय पर उपलब्ध हो सके। इस अवसर पर जोनल अस्पताल मंडी के चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की समस्याओं को भी सुना तथा उनका त्वरित निदान सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया।
इससे पहले सीएमओ डा नरेंद्र भारद्वाज ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए जोनल अस्पताल में रोगियों को उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर एडीसी निवेदिता नेगी, चिकित्सा अधीक्षक डा डीएस वर्मा, एमओएच डा दिनेश ठाकुर, विधायक अनिल शर्मा, पूर्व सीपीएस सोहन लाल, पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर, पूर्व प्रत्याशी चेतराम ठाकुर, पूर्व प्रत्याशी नरेश चौहान सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version