0 0 lang="en-US"> मेले और उत्सव हमारी संस्कृति के प्रतीक : कुलदीप सिंह पठानिया - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

मेले और उत्सव हमारी संस्कृति के प्रतीक : कुलदीप सिंह पठानिया

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 49 Second

चंबा, 02 जुलाई : विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज भटियात विधानसभा क्षेत्र के चलामा में लखदाता छिंज मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
इससे पहले चलामा पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और लखदाता मेला कमेटी चलामा के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया। उन्होंने मेला कमेटी और आयोजकों को मेले के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।
पठानिया ने कहा कि मेले मनोरंजन के साथ-साथ हमारी संस्कृति और परंपराओं को संजोय रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि मेले आपसी भाईचारे और प्रेम के प्रतीक हैं और पूरे प्रदेश में उत्सवों और त्योहारों के अवसर पर मेलों का आयोजन होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं और खरीददारी इत्यादि करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के सहयोग से मेलों और उत्सवों को महत्व को बढ़ाने का प्रयास कर अधिक मनोरंजक बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश समृद्ध स्थानीय विरासत का खजाना है जो यहां की परंपराओं, कला व संस्कृति को दर्शाता है।उन्होंने कहा कि मेले व त्यौहार स्थानीय लोगों के आपसी मेल मिलाप के साथ-साथ सामुदायिक व व्यापारिक रूप से भी लोगों की आकांक्षाओं व आवश्यकताओं को भी पूर्ण करते हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में अच्छे मैदानों के साथ सुनियोजित अखाड़े भी बनाए गये हैं जहां लोग बैठकर कुश्तियों का भरपूर आनन्द उठाते हैं।
उन्होंने मेला कमेटी को मेले के सफल आयोजन के लिए 45 हजार रूपये देने की घोषणा की ।
इस अवसर पर एसडीएम पारस अग्रवाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर, प्रधान लखदाता मेला कमेटी चलामा सागर गुरंग सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version