0 0 lang="en-US"> सात हजार एकल तथा विधवा नारियों को गृह निर्माण को मिलेगा अनुदान: बाली - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

सात हजार एकल तथा विधवा नारियों को गृह निर्माण को मिलेगा अनुदान: बाली

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 25 Second

धर्मशाला, नगरोटा, 15 जुलाई। राज्य सरकार चालू वित वर्ष में सात हजार विधवा तथा एकल नारियों को गृह निर्माण के लिए डेढ़-डेढ़ लाख रूपये का अनुदान देगी ताकि महिला सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ सकें। यह उद्गार पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने शनिवार को नगरोटा बगबां में मुख्यमंत्री शगुन योजना तथा बेटी है अनमोल योजना के तहत लाभार्थियों के लिए आयोजित चेक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। मुख्यमंत्री शगुन योजना और बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत 32 लाभार्थियों को 7,29000 रुपए की राशि के चेक वितरित किए। बाली ने कहा कि महिलाओं को स्वरोजगार के जोड़ने के लिए भी ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से कई कार्यक्रमों एवं योजनाओं का संचालन सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूहों को सृदृढ़ किया जाएगा तथा महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को बिक्री के लिए उचित कदम भी उठाए जाएंगे ताकि स्वयं सहायता समूहों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके।
इसके उपरांत उन्होंने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु के कुशल नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाएं आम जनमानस तक पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा सरकार द्वारा अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनका सीधा लाभ लोगों को प्राप्त होता है।
इसके उपरांत उन्होंने विकासखंड बड़ोह के पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक और रोजगार सेवकों के साथ एक बैठक आयोजित की। उन्होंने कर्मचारियों को लोगों के कार्यों को सही प्रकार से करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को कहा कि लोगों के कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर एसडीएम मनीष शर्मा, बीडीओ राजेश सिंह, बाल विकास परियोजना अधिकारी संजय कुमार, अधीक्षक नीलकांत चंदेल, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर योगेश वर्मा, तहसील वेलफेयर अधिकारी दीपाली, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप रियाड़, उपाध्यक्ष सुमित्र मसंद, महासचिव अरुण कटोच, मदन लाल, नरेन्द्र धीमान ,अंजना कुमारी, कुलदीप धीमान,अजय पनियारी, अजय रियार,संतोष, बलदेव, मुकेश,कुंता देवी,निर्मल पराशर आदि मौजूद रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version