0 0 lang="en-US"> 26 जुलाई को होगा युवा मंडलों का चयन, ऑन द स्पॉट पहुंचकर भी हो सकते हैं चयन प्रक्रिया में शामिल - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

26 जुलाई को होगा युवा मंडलों का चयन, ऑन द स्पॉट पहुंचकर भी हो सकते हैं चयन प्रक्रिया में शामिल

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 34 Second

धर्मशाला, 22 जुलाई। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कांगड़ा मनमोहन कुमार ने बताया कि जिले में नोडल युवा मण्डल योजना के तहत वर्ष 2023-25 के लिए खंड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों व संस्थाओं से आवेदन मांगे गए थे। उन्होंने बताया कि इसके तहत नोडल युवा मण्डलों का चयन 26 जुलाई, 2023 को किया जाना तय हुआ है। उन्होंने बताया कि जिन स्वैच्छिक संस्था/ युवा क्लब/ युवा मण्डल ने अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वे अपने पिछले दो वर्ष के कार्यक्रम व गतिविधियों के विवरण तथा रिपोर्ट फाइल सहित 26 जुलाई को कार्यालय जिला युवा सेवा एवं अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला (खेल परिसर धर्मशाला) में व्यक्तिगत रूप से पहुंच कर चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

इन दस्तावेजों के साथ पहुंचें

उन्होंने बताया कि भाग लेने के लिए युवा मण्डल या संस्था सोसाइटी रजिस्ट्रीकरण अधिनियम-1860 (संशोधित 2006) में पंजीकृत युवा स्वैच्छिक संस्थाएं/ युवा मण्डल) के तहत पंजीकृत होने चाहिए। आवेदन पत्र के साथ पिछले दो वर्षों में की गई युवा विकासात्मक गतिविधियों का पूर्ण ब्यौरा/फाइल, सभी कार्यक्रम/गतिविधियों की रिपोर्ट जिसमें सत्यापित फोटो व प्रेस न्यूज कटिंग फाइल में लगी हो, भी संलग्न करें। साथ ही निष्पादित युवा गतिविधियों के लाभार्थी अथवा सम्बन्धित विभाग से सत्यापित प्रमाण-पत्र भी लगाएं। उन्होंने बताया कि इच्छुक युवा मण्डल इन सब दस्तावेजों के साथ 26 जुलाई को जिला युवा सेवा एवं अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला (खेल परिसर धर्मशाला) में व्यक्तिगत रूप से पहुंचना सुनिश्चित करें।

यह रहेगा कार्य

उन्होंने जानकारी दी कि युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा राज्य युवा बोर्ड के सौजन्य से प्रति दो वर्षों के अन्तराल के उपरान्त खण्ड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों/संस्थाओं में से नोडल युवा दल का चयन किया जाता है। चयनित युवा मण्डल एवं योजना के अंतर्गत अनुबन्धित युवा स्वयंसेवी के माध्यम से आगामी दो वर्षों तक युवा विकासात्मक गतिविधियों तथा विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया जाता है।

योजना में खंड स्तर पर प्रति वर्ष नोडल युवा मण्डल/संस्था के माध्यम से ही 35000 रुपये का खेल व सांस्कृतिक सामग्री अनुदान और विकास खण्ड के लिए चयनित युवा स्वयंसेवी के लिए 3000 रूपये मासिक मानदेय का भी प्रावधान है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version