0 0 lang="en-US"> कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के दूरदराज शाकटी,मरोड़,सुगाड़ व मज़ार गावं के लोगो की स्वास्थ्य जांच के बाद , आज चिकित्सको का दल सेंज की ओर वापिस रवाना हो गया - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल के दूरदराज शाकटी,मरोड़,सुगाड़ व मज़ार गावं के लोगो की स्वास्थ्य जांच के बाद , आज चिकित्सको का दल सेंज की ओर वापिस रवाना हो गया

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 40 Second

 

कुल्लू 22 जुलाई

कुल्लू जिले के बंजार  उपमंडल के  दूरदराज  शाकटी,मरोड़,सुगाड़ व मज़ार गावं के लोगो की स्वास्थ्य  जांच के बाद , आज चिकित्सको का दल  सेंज की ओर  वापिस रवाना हो गया है।

यह जानकारी देते उपायुक्त कुल्लू  आशुतोष गर्ग ने बताया कि गत दिनों शाकटी व मरोड़ गांव से सूचना प्राप्त हुई थी कि क्षेत्र के  गांव में कुछ लोग अस्वस्थ चल रहे हैं तथा उन्हें प्राथमिक उपचार की आवश्यकता है।

इसी के मध्यनजर जिला प्रशासन ने बंजार के  चिकित्सकों के एक दल को डॉ घनश्याम शर्मा के नेतृत्व में इन गांव के लिए हेलीकॉप्टर के माध्यम से भेजने का निर्णय लिया था। चिकित्सा दल में फॉर्मोसिस्ट  नारायण व सेवादार केहर सिंह शामिल थे। जिन्हें विपरीत भगोलिक परिस्थितियों में वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा गांव के नजदीक नदी के बीच एक टापू में उतारा गया था जहां से स्थानीय लोगों कि सहायता से दल  नदी पार कर प्रभावित गावं पहुंचा।

उन्होंने बताया कि चिकित्सा दल ने शाकटी गांव पहुंचते  ही बीमारों कि चिकित्सा जांच आरंभ कर दी और शाकटी में  52 लोगों की  स्वास्थ्य जांच कर  बीमारों को निशुल्क  आवश्यक दवाइयां  प्रदान की।उन्होंने बताया इस   के उपरांत  मरोड़ ,सुगाड़ व मझान गांव पहुंच कर अगले दिन स्वास्थ्य जांच की।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नागराज ने बताया कि चिकित्सा दल द्वारा शाकटी, मरोड ,सुगाड़ व मझान गावँ में 185 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई । चिकित्सा दल द्वारा इस दौरान  160 मरीजों के ब्लड टेस्ट तथा 125 मरीजों के होमोग्लोबिन टेस्ट  भी किये। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों को निशुल्क टेस्ट   निशुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई गई।चिकित्सा दल आज पैदल सैंज के लिए वापिस हो गया है।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version