0 0 lang="en-US"> कुटलैहड़ विस के अंदरौली को पर्यटक गंतव्य के रूप मंे किया जा रहा विकसित – एडीसी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

कुटलैहड़ विस के अंदरौली को पर्यटक गंतव्य के रूप मंे किया जा रहा विकसित – एडीसी

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 31 Second

ऊना, 5 अगस्त – कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को जिला का प्रमुख पर्यटक गंतव्य के रूप में विकसित किया जा रहा है जहां पर पर्यटकों की सुविधा व आकर्षण के लिए अनेक परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इन परियोजनाओं पर 14.53 करोड़ पर व्यय किए जा रहे हैं। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त ऊना महेंद्र पाल गुर्जर ने इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस कड़ी में क्षेत्र के गांव अंदरौली में गोविंद सागर झील के किनारे लगभग 5 करोड पर की लागत से एक खूबसूरत पर्यटक सुविधा परिसर विकसित किया गया है जहां पर पर्यटकों के लिए आरामदायक कैफे व पार्किंग इत्यादि सहित विभिन्न सुविधाएं प्रदान की गई हैं। इसके अतिरिक्त वन विभाग द्वारा एक खूबसूरत एथनोबोटैनिकल पार्क भी विकसित किया गया है। इसी प्रकार क्षेत्र के गांव लठियानी के समीप सोहारी में पंचायती राज विभाग के सहयोग से लगभग एक करोड रुपए की लागत से खूबसूरत इको टूरिज्म पार्क पर्यटकों की सुविधा के लिए का निर्मित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक खूबसूरती से लबालव कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र निकट भविष्य में उत्तर भारत का प्रमुख पर्यटक गंतव्य के रूप में पहचाना जाएगा तथा इससे क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी। तथा यहां आने वाले लोगों को क्षेत्र की प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ यहां की प्राचीन समृद्ध संस्कृति को जानने का अवसर भी मिलेगा।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने कुटलैहड़ टूरिज्म डेवलपमेंट सोसाइटी के पदाधिकारियों व सदस्यों को निर्देश दिए कि अंदरौली में वन विभाग द्वारा निर्मित पर्यटक सुविधा परिसर को अपने अधीन लें। ताकि निकट भविष्य में केटीडीएस के माध्यम से इसका संचालन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने केटीडीएस के पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह यथाशीघ्र पैरासेलिंग तथा पैरामोटर का ट्रायल करवाएं। बैठक में केटीडीएस के माध्यम से किए जा रहे अन्य कार्यों की प्रगति बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर वन मंडल अधिकारी उना सुशील राणा, केटीडीएस के उपाध्यक्ष व एसडीएम बंगाणा मनोज कुमार, डीएसपी अजय ठाकुर, जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कश्यप, केटीडीएस के सचिव व तहसीलदार बंगाणा राहुल कंवर सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version