0 0 lang="en-US"> जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 22 Second

उपायुक्त सभागार में जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग युवाओं व युवतियों के हुनर को निखारने के लिए जगह-जगह कौशल विकास कैम्प लगाएं जो कार्य प्रगति पर हैं उन्हें पूर्ण करने के लिए कार्य में तेजी लाएं और जिन अधूरे कार्यों के लिए फंड की जरूरत है उसके लिए मांग करें।
एनआरएलएम के कार्यों में 05 प्रतिशत की वृद्धि करें। पूर्ण हो चुक कार्य व अधूरे कार्यों की अलग से सूचि तैयार करें। सांसद आदर्श ग्राम योजना की पूर्ति के लिए निर्धारित ग्राम पंचायतों के समग्र विकास में मददगार प्रक्रियाओं में तेजी लाएं जैसे उनके लिए उन्न्त बुनियादी सुविधाएं, बेहतर आजीविका के अवसर, असमानता में कमी इत्यादि को जमीनी स्तर पर लागू करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवासीय योजना में जिला किन्नौर में 300 परिवारों को घर बनाए जाने थे उनमें से 299 को स्वीकृत व 284 परिवारों को इसके तहत राशि प्रदान की जा चुकी है। मुख्यमंत्री आवासीय योजना में 143 घर बनाए जाने हैं।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुमरा और चारंग में बनने वाले 500 किलोवाॅट के सोलर प्लांट के कार्य में तेजी लायी जाए।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त संजीव कुमार भोट ने विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का विस्तृत ब्यौरा दिया।
इस अवसर पर जिला के सभी खण्डों के अधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Exit mobile version