0 0 lang="en-US"> जल्द पूरा होगा मेडिकल कालेज हमीरपुर के प्रथम चरण का कार्य : कर्नल धनीराम शांडिल - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

जल्द पूरा होगा मेडिकल कालेज हमीरपुर के प्रथम चरण का कार्य : कर्नल धनीराम शांडिल

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 0 Second

हमीरपुर 01 सितंबर। स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा है कि डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज हमीरपुर के निर्माणाधीन नए कैंपस के पहले चरण का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है और दूसरे चरण के लिए भी अतिरिक्त जमीन के हस्तांतरण की प्रक्रिया जारी है।
शुक्रवार को यहां मेडिकल कालेज परिसर में कालेज के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि जोल सप्पड़ में प्रथम चरण में लगभग 376 करोड़ रुपये की लागत से अकादमिक ब्लॉक और 240 बिस्तर क्षमता के अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में यहां कई अन्य भवनों का निर्माण किया जाएगा। इनमें 300 बिस्तर क्षमता का अस्पताल, 200 बिस्तर क्षमता का मातृ-शिशु अस्पताल, नर्सिंग कालेज, आवासीय भवन, सराय और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं।


स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन भवनों के लिए अतिरिक्त जमीन के हस्तांतरण हेतु एफसीए केस बनाया जा रहा है, जिसके लिए भवनों का ले-आउट प्लान तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ले-आउट प्लान बनाने के लिए जल्द ही उपयुक्त एजेंसी को मंजूरी प्रदान की जाएगी। कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मेडिकल कालेज हमीरपुर में आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कालेज में खाली चल रहे पदों को भी प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा। बैठक में कालेज से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. रमेश भारती ने विभिन्न सुविधाओं और भविष्य की योजनाओं का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में विधायक आशीष शर्मा, उपायुक्त हेमराज बैरवा, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री, स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल कालेज के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version