0 0 lang="en-US"> व्यक्ति की सफलता में अध्यापकों व अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका, कभी भी नशा न करने का संकल्प ले युवा पीढ़ी – उपमुख्यमंत्री - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

व्यक्ति की सफलता में अध्यापकों व अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका, कभी भी नशा न करने का संकल्प ले युवा पीढ़ी – उपमुख्यमंत्री

Spread the Message
Read Time:5 Minute, 42 Second

ऊना, 3 सितम्बर – स्थाई सफलता व्यक्ति को केवल निरंतर परिश्रम व प्रयासो से ही हासिल हो सकती है, इसलिए युवा पीढ़ी को जीवन में परिश्रम के साथ निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए तभी मनवांछित लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। यह विचार उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला मुख्यालय ऊना में एक निजी मीडिया संस्था द्वारा आयोजित शाइनिंग स्टार अवॉर्ड कार्यक्रम में उपस्थित जिला भर के मेधावी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सफलता के सफर में कई बार असफलताओं का सामना भी करना पड़ता है बावजूद इसके हमें लक्ष्य से भ्रमित हुए बिना निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। जिला के विभिन्न स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं में 90 प्रतिशत व इससे अधिक अंक हासिल करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में जिला भर के 64 सरकारी व निजी विद्यालयों के 171 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

उप मुख्यमंत्री ने युवाओं का आह्वान किया कि जीवन में कभी भी नशा न करने का संकल्प लें तथा इसके बारे में अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन द्वारा नशा मुक्त समाज की परिकल्पना को साकार करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में नशे के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया गया है तथा नशे के कारोबार में संलिप्तता पाए जाने वाले किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह किसी भी विचारधारा का क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि सरकार का यह प्रयास है कि 5 ग्राम से कम मात्रा में चिट्टा पकड़े जाने पर भी दोषी की जमानत न हो। इसके लिए केंद्र सरकार से मामला उठाया गया है। 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार तथा ढांचागत विकास के लिए अनेक सार्थक कदम उठा रही है तथा गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा में समान अवसर प्रदान करने के लिए हर संभव मदद मुहैया करवा रही है।

उन्होंने कहा कि जिला ऊना में माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, 15 सौ करोड रुपए की लागत से जिला की नदी व खड्डों का तटीकरण होना तथा नेस्ले व क्रीमिका जैसी औद्योगिक इकाइयों का होना जिला वासियों के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि जुलाई और अगस्त माह में भारी बारिश के कारण प्रदेश भर में हुए नुकसान की तुलना में ऊना जिला में तटीकरण की बदौलत कम नुकसान हुआ है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला मुख्यालय ऊना में निर्माणाधीन पीजीआई सैटेलाइट सेंटर का कार्य रिकॉर्ड समय में पूर्ण किया जाएगा ताकि यथाशीघ्र क्षेत्र की जनता को इसका लाभ मिलना आरंभ हो सके। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से ऊना जिला के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में लठियाणी-मंदली के मध्य एक बड़े पुल का निर्माण किया जा रहा है जिससे ऊना-हमीरपुर जिलों के मध्य में लगभग 20 किलोमीटर की दूरी कम होगी तथा हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को भी इसका लाभ होगा।

इसे पूर्व उपायुक्त ऊना राघव शर्मा व द न्यूज़ रडार की ओर से गोपाल पुरी ने भी उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्वी कला मंच जलग्रां के कलाकारों ने अनेक मनोरंजन व ज्ञानवर्धक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, हिमकैप्स कॉलेज के अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह, हरोली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद बिट्टू सहित आयोजक संस्था के पदाधिकारी तथा शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत अनेक निजी संस्थाओं के पदाधिकारी व प्रतिनिधि गण तथा विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र, शिक्षक व अभिभावक भी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version