0 0 lang="en-US"> सुक्खू गांव और गरीब की चिंता करने वाले मुख्यमंत्री : किशोरी लाल - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

सुक्खू गांव और गरीब की चिंता करने वाले मुख्यमंत्री : किशोरी लाल

Spread the Message
Read Time:5 Minute, 31 Second

बैजनाथ, 4 सितम्बर :- मुख्य संसदीय सचिव, कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने बैजनाथ निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत फटाहर में 5 लाख से निर्मित लोक सेवा केंद्र भवन का लोकार्पण किया।
फटाहर में लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बैजनाथ के मतदाताओं ने आशीर्वाद देकर दूसरी बार उन्हें विधान सभा भेजा है। इसके लिये वह बैजनाथ के लोगों के आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बनी सरकार ने गांव और गरीब लोगों की चिंता कर जनकल्याण के लिये योजनाएं आरंभ की हैं।

मुख्यमंत्री ने स्वयं संभाली है राहत एवं पुनर्वास की कमान उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदेश में भारी बरसात से बहुत नुकसान हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों को राहत और पुनर्वास की कमान स्वंय संभाली है। मुख्यमंत्री प्रभावित क्षेत्रों स्वयं पहुंच रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश पर सभी मंत्री भी राहत एवं पुनर्वास कार्य देख रहे हैं।

व्यवस्थित तरीके से बनेगा बड़ा भंगाल मार्ग बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम इलाके बड़ा बंगाल में भी राहत समय पर पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं बड़ा भंगाल के पलाचक तक गए और नुकसान का जायजा लिया था। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक बड़ा भंगाल में राशन और जरूरी समान पहुंचा दिया गया था। उन्होंने कहा कि इस बात को सुनिश्चित किया जायेगा कि बड़ा भंगाल को जोड़ने बाले रास्ते को व्यवस्थित तरीके से बनाया जाए, ताकि बार बार रास्ता बंद ना हो।

उतराला होली मार्ग प्राथमिकता में सीपीएस ने कहा कि उतराला होली सड़क मार्ग उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि यह मार्ग बैजनाथ के लोगों के लिये ही नहीं बल्कि कांगड़ा और चम्बा ज़िला के लिए बहुत उपयोगी परियोजना है। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से ज़िलों की दूरी कम होने के साथ साथ पर्यटन क्षेत्र को भी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि उतराला होली सड़क के निर्माण का मामला केंद्र के समक्ष भी उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण दो चरणों में करने का सुझाव दिया गया है।

बैजनाथ में साफ सुथरे एवं पारदर्शी शासन को वचनबद्ध किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ में साफ सुथरा एवं पारदर्शी शासन और प्रशासन उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ हलके में भ्रष्टाचार के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में किसी प्रकार से कोई मांग करता है तो इसकी जानकारी उन्हें दी जाए। इससे पहले किशोरी लाल ने 2 लाख से बनने वाले महिला मंडल भवन, फेटी फटाहर की आधारशिला रखी। सीपीएस ने इस भवन के लिये अतिरिक्त 3 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने स्थानीय शमशान घाट के लिए 3 लाख, युवक मंडल भवन के शेष कार्य के लिये 2 लाख, करनारथु महिला मंडल रिपेयर को धनराशि उपलब्ध करवाने तथा एम्बुलेंस रोड बनाने की घोषणा की। इससे पहले ग्राम पंचायत टिकरी तथा ग्रामवासियों ने 52150/- रुपये का चैक मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए मुख्य संसदीय सचिव को भेंट किया। इस अवसर पर कोविड के दौरान आयुर्वेदिक अस्पताल तैनात अस्थाई कर्मचारियों का प्रतिनिधिमण्डल अपनी मागों को लेकर सीपीएस से मिला। सीपीएस ने उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्व विचार करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान ऊधो राम, ज़िला पार्षद नीलम कुमारी, उपप्रधान सरवन कुमार, पूर्व प्रधान जगत राम, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंदर राव, बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल, अमित शर्मा, मदन ठाकुर, वीरेंदर, बलजीत, एसडीओ शरती शर्मा सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version