0 0 lang="en-US"> स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार को ‘आयुष्मान भव’ - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार को ‘आयुष्मान भव’

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 28 Second

मंडी, 5 सितंबर। मंडी जिले में ‘आयुष्मान भव’ अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य योजनाओं की शत प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित की जाएगी। केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजनाओं के व्यापक विस्तार को समर्पित इस अभियान को 13 सितंबर को लॉंच करेगी। यह अभियान सेवा पखवाड़े में 17 सितंबरसे 2 अक्तूबर तक चलेगा। मंडी जिले में भी इस अवधि में अभियान चलाया जाएगा।
इसे लेकर जिलाधीश अरिंदम चौधरी ने जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की। उन्होंने जिले में आयुष्मान भव अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन को लेकर आवश्यक मार्गदर्शन के साथ ही अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की सभी स्वास्थ्य योजनाओं का फायदा अंतिम लाभार्थी तक पहुंचे।
अरिंदम चौधरी ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य सभी स्वास्थ्य योजनाओं का व्यापक विस्तार सुनिश्चित करना है, जिससे उनका शत प्रतिशत लाभ लोगों को प्राप्त हो सके। आयुष्मान भव में आयुष्मान आपके द्वार 3.0, आयुष्मान सभा और आयुष्मान मेला से जुड़ी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। जिलाधीश ने इसके लिए सामुदायिक सहभागिता सुनिश्चित बनाने को कहा ।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में समस्त ग्राम सभाओं, ग्रामीण स्वच्छता और पोषण समितियों, जन आरोग्य समितियों आदि मचों को माध्यम बनाया जाएगा। वहीं इसकेे तहत 2 अक्तूबर को ग्राम सभा का आयोजन व हेल्थ वेलनेस केंद्रों में सामूहिक जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
बैठक में डॉ. पवनेश ने अभियान में उपलब्ध सेवाओं को जिला के अंतिम लाभार्थी तक पहुंचाने की रूपरेखा प्रस्तुत की।
ये रहे उपस्थित
बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त निवेदिता नेगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र कुमार भारद्वाज, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. धर्म चंद, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनुराधा शर्मा, डॉ. अरिंदम रॉय, डॉ. पवनेश, जिले के समस्त स्वास्थ्य खंड के खंड चिकित्सा अधिकारी, नागरिक चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version