0 0 lang="en-US"> राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने जिला में भारी बारिश व बाढ़ के कारण हुए नुकसान की राहत एवं पुनर्वास की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने जिला में भारी बारिश व बाढ़ के कारण हुए नुकसान की राहत एवं पुनर्वास की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 42 Second

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर में भारी बारिश व बाढ़ के कारण हुए नुकसान की राहत एवं पुनर्वास की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने शिक्षा विभाग को भारी बारिश के कारण जिला के राजकीय विद्यालयों को हुए नुकसान का आंकलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को आपदा न्यूनीकरण के तहत ब्लैक स्पॉट हटाने के निर्देश दिए, ताकि जिले की सड़कों को सुरक्षित किया जा सके।
जनजातीय विकास मंत्री ने जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, गृह रक्षक विभाग, पुलिस, भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस व बिजली विभा, इत्यादि द्वारा आपदा के समय किए गए बेहतरीन कार्यों की सरहना करते हुए कहा की जिस प्रकार की त्वरित प्रक्रिया के साथ सभी विभागों ने कार्य किया है उसके लिए सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।
बैठक में अवगत करवाया गया की पूह विकास खंड में आपदा के समय कृषि, भूस्खलन व गाद के कारण हुए नुकसान के लिए 76 प्रभावित व्यक्तियों को विशेष राहत पैकेज के तहत 12 लाख 11 हजार 480 रुपये और 76 लोग जिनके घर, गौशाला या डोगरी को क्षति पहुंची है, उन्हें 17 लाख 11 हजार की राशि प्रदान की जा चुकी है। इसी प्रकार, सांगला तहसील के 52 लोगों को आपदा के समय षि, भूस्खलन व गाद के कारण हुए नुकसान के लिए 8 लाख 10 हजार 598 रुपये का विशेष राहत पैकेज और घर, गौशाला या डोगरी की क्षति के लिए 113 प्रभावित व्यक्तियों को 01 करोड़ 26 लाख 50 हजार 500 रुपये का विशेष राहत पैकेज जबकि 69 अन्य लोगों को 09 लाख 05 हजार 700 रुपये की राहत राशि प्रदान की जा चुकी है।
इसी प्रकार कल्पा तहसील में 09 प्रभावित लोगों को आपदा के समय कृषि, भूस्खलन व गाद के कारण हुए नुकसान के लिए 01 लाख 36 हजार 258 रुपये का विशेष राहत पैकेज और घर, गौशाला या डोगरी की क्षति के लिए 32 प्रभावित व्यक्तियों को 10 लाख 33 हजार रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी है। निचार विकास खण्ड में 40 प्रभावित लोगों को घर, गौशाला या डोगरी की क्षति के लिए 40 लाख रुपये की राशि का विशेष राहत पैकेज और 29 व्यक्तियों को 61 लाख रुपये प्रदान किए जा चुके हंै।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित विभिन्न पंचायतों के जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version