0 0 lang="en-US"> जाईका परियोजना के तहत चतरोखडी में खुला प्राकृतिक खेती के उत्पादों का विक्रय केन्द्र - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

जाईका परियोजना के तहत चतरोखडी में खुला प्राकृतिक खेती के उत्पादों का विक्रय केन्द्र

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 18 Second

मंडी,08 सितम्बर । जिला मण्डी के सुन्दरनगर में जाईका परियोजना के तहत चतरोखडी में प्राकृतिक खेती के उत्पादों की बिक्री के लिए स्वयं सहायता समूह उत्पाद विक्रय केन्द्र सुन्दरनगर शुरू हो गया है। इस केन्द्र का शुभारम्भ जाईका परियोजना प्रबंधक डा. बलबीर सिंह ठाकुर ने किया। इस केन्द्र को अम्बिका व कामाक्षा स्वयं सहायता समूह की संचालक रक्षा देवी व निशा कुमारी द्वारा संचालित किया जा रहा है। इस केन्द्र में न केवल प्राकृतिक खेती के उत्पाद जैसे कोदरा, चावल, जौ, ज्वार व बाजरा आटा, खाद रहित सब्जियाँ, सेपुबडी, लोकल शहद, हल्दी,दलिया, सोयाबीन व दूध का पनीर, माह बड़ी ग्रुप द्वारा अन्य निर्मित खाद्य सामग्री बेची जाएगी बल्कि इन सब चीजों का निर्माण भी किया जाएगा। इस विक्रय केन्द्र के खुल जाने से यहाँ इन प्राकृतिक खाद्य प्रदार्थों की मांग बढ़ गई है। स्वयं सहायता समूह के इस कार्य से शहर के साथ कई पंचायतों को भी फायदा होगा। डॉ. बलवीर सिंह ठाकुर ने बताया कि इस केन्द्र में बिक्री के लिए किसानों द्वारा तैयार प्राकृतिक खेती के उत्पाद भी खरीदे जाएगे।
उन्होंने लोगों से प्राकृतिक उत्पादों को विक्रय केन्द्र से खरीदने की अपील की। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही चौतड़ा में बना केन्द्र भी किसान विकास संगठन को प्रदान कर दिया जाएगा। जिला परियोजना प्रबंधक जाईका ने बताया कि सुन्दरनगर में प्राकृतिक उत्पाद लेने हेतू मो. नम्बर 9816199253 अथवा 8219440148 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version