0 0 lang="en-US"> भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थियों में से, अनुबन्ध के आधार पर भरने के लिए साक्षात्कार लिये जा रहे हैं - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थियों में से, अनुबन्ध के आधार पर भरने के लिए साक्षात्कार लिये जा रहे हैं

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 39 Second

कुल्लू 22 सितम्बर
 उप निदेशक प्रारंम्भिक शिक्षा कुल्लू सुरजीत सिंह राव ने जानकारी दी कि प्रारंम्भिक शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू के कार्यालय में प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक नॉन मेडिकल, मेडिकल के पदो को अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थियों में से, अनुबन्ध के आधार पर भरने के लिए साक्षात्कार लिये जा रहे हैं।
 पदों का विवरण एवं साक्षात्कार तिथि निम्न
भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित अभ्यार्थियों में अनारक्षित में  टीजीटी नॉन मेडिकल के कुल  19 पदों  के लिए जिनमें अनारक्षित वर्ग में 08,ओबीसी 04, अनुसूचित जाति 06, अनुसूचित जनजाति 01 पदों के लिए
एवं टीजीटी मेडिकल के कुल  20 पदों  के लिए जिनमें अनारक्षित वर्ग में 13, ओबीसी 02, अनुसूचित जाति 04, अनुसूचित जनजाति के 01 पदों के लिए साक्षात्कार लिये जा रहे हैं।
इन पदों के लिए टीजीटी नॉन मेडिकल के लिए
 अनारक्षित वर्ग में बीएड  पास बैच अगस्त 2003,ओबीसी  के लिए बीएड  पास बैच दिसंबर 2005, अनुसूचित जाति के लिए दिसंबर 2018,
तथा अनुसूचित जनजाति दिसम्बर 2021 तक के मान्य होंगे।
टीजीटी मेडिकल के लिए अनारक्षित वर्ग में बीएड  पास बैच दिसंबर 2007,ओबीसी  के लिए बीएड  पास बैच दिसंबर 2010, अनुसूचित जाति के लिए दिसंबर 2017,तथा अनुसूचित जनजाति के लिए अद्यतन तक के मान्य होंगे।
टीजीटी नॉन मेडिकल व मेडिकल के लिए साक्षात्कार   28 सितंबर 2023 को प्रातः 10बजे लिये जायेंगे।
उक्त पदों के लिए साक्षात्कार हेतु सभी रोजगार कार्यालयों द्वारा नाम प्रस्तुत किए गए हैं, उसके अनुसार साक्षात्कार काल लैटर सभी अभ्यार्थियों को भेज दिए गए हैं। उपरोक्त विषय के अन्तगत प्रार्थी यह भी सुनिश्चित कर लें उसने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / शिक्षण संस्थान से बीएससी / बी एड नॉन मेडिकल / मैडिकल उतीर्ण की हो तथा उसने हिमाचल प्रदेश अधीस्थ सेवाऐं चयन कमीशन हमीरपुर या हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अध्यापक पात्रता परीक्षा पास की हो और वह उक्त बैंच व वर्ग के अर्न्तगत आता हो अन्यथा किसी भी परिस्थिति में वे साक्षात्कार के लिए पात्र नहीं होंगे।
जिन प्रार्थी को साक्षात्कार पत्र नहीं भेजा गया है. उपरोक्त विवरण के अनुसार पात्र है भी साक्षात्कार में भाग ले सकते है।
Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version