0 0 lang="en-US"> शहर में बेहतर सुविधाएं देने हेतू तैयार किया जा रहा डाटावेस – कार्यकारी अधिकारी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

शहर में बेहतर सुविधाएं देने हेतू तैयार किया जा रहा डाटावेस – कार्यकारी अधिकारी

Spread the Message
Read Time:1 Minute, 46 Second

ऊना, 22 सितम्बर – नगर परिषद् ऊना द्वारा आर्यभट्ट जियो इंफोरमैटिक्स एवं स्पेस एपलिकेशन सेंटर के माध्यम से नगर परिषद् क्षेत्र का जीआईएस सर्वे करवाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद ऊना संदीप कुमार ने बताया कि इसका उद्देश्य शहर में बेहतर सुविधाये देने हेतू डाटावेस तैयार करना है। इसके अतिरिक्त नगर परिषद् कि विभिन्न सम्पतियो की जियो टैगिंग तथा सम्पति कर का पुर्ननिर्धारण करना है। इससे नगर परिषद् को यूनिट एरिया तरीके के आधार पर सम्पति कर लगाने के इलावा शहर की बेहतर प्लानिंग करने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने बताया कि इस सर्वे के तहत शहर में कुछ वार्डाें का ड्रोन सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 23 सितम्बर को वार्ड 2, 6, 7, 8 को पहले चरण में लेकर घर-घर जाकर सर्वेक्षण शुरू किया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड में दो से तीन लोगों की एक टीम जाएगी जिसमें वह उस वार्ड में सम्पतियों का पूर्ण ब्यौरा अपने रिकॉर्ड में दर्ज करेगी और संबंधित प्रॉपर्टी के मालिकों से हस्ताक्षर भी लेंगे। उन्होंने सभी शहरवासियों से आग्रह किया कि सर्वेक्षण करने वाली टीमों को पूर्ण सहयोग दें।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version