0 0 lang="en-US"> गर्ल्स स्कूल में छात्राओं को दी कॅरियर चयन की जानकारी - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

गर्ल्स स्कूल में छात्राओं को दी कॅरियर चयन की जानकारी

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 52 Second

हमीरपुर 17 अक्तूबर। बाल विकास परियोजना हमीरपुर के सौजन्य से मंगलवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत 12वीं की छात्राओं के लिए तनाव प्रबंधन तथा कॅरियर गाइडेंस शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह बिरला ने की।
इस अवसर पर छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए बलवीर सिंह बिरला ने कहा कि वे किसी भी तरह के तनाव एवं मानसिक दबाव के बगैर तथा अपनी अभिरुचि के अनुसार कॅरियर का चयन करें। उन्होंने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कई जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित करने और उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। इनके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाली बेटियों के नाम की पट्टिकाएं भी लगाई जा रही हैं, ताकि अन्य बेटियां भी उनसे प्रेरित हो सकें।
शिविर की मुख्य वक्ता प्रसिद्ध मनोविज्ञानी एवं कॅरियर काउंसलर शीतल वर्मा ने छात्राओं को विभिन्न प्रकार के तनाव से निपटने और अपने अंदर आत्मविश्वास पैदा करने के कई उपायों की जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को एकाग्रचित होने की विधि भी समझाई। शीतल वर्मा ने कहा कि एकाग्रचित होकर और आत्मविश्वास के साथ मेहनत करके जीवन में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।
इस अवसर पर पर्यवेक्षक एवं संरक्षण अधिकारी प्रदीप कुमार चौहान ने मुख्य अतिथि, मुख्य वक्ता, शिक्षकों और सभी छात्राओं का स्वागत किया और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।
प्रधानाचार्य विजय गौतम ने शिविर के आयोजन के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version