0 0 lang="en-US"> कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने की हिमोत्कर्ष साहित्य, संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने की हिमोत्कर्ष साहित्य, संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता

Spread the Message
Read Time:4 Minute, 41 Second

डलहौजी, 21 अक्टूबर
कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने आज डलहौजी पब्लिक स्कूल में हिमोत्कर्ष साहित्य, संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद के 25 वें वार्षिक समारोह की अध्यक्षता की।
इस दौरान पूर्व शिक्षा मंत्री आशा कुमारी भी विशेष रूप से मौजूद रही।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि हिमोत्कर्ष परिषद् प्रदेश में साहित्यक, सांस्कृतिक एवं निःस्वार्थ समाज सेवा के अनेक कार्य कर रही है, जो समाज के समग्र विकास के लिए आवश्यक है। संस्था द्वारा निर्धन मेधावी विद्यार्थियों को छात्रवृतियां व स्कूल कॉलेज की फीस में सहायता, बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ जागरूकता कार्यक्रमों सहित अनेकों अन्य सेवा के प्रकल्पों के माध्यम से सहायता की जा रही है , जो एक सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा में प्रदेश सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए गए हैं।
पूर्व शिक्षा मंत्री आशा कुमारी ने भी कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत चंबा के छात्राएं जिले का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए छात्रवृतियां दी जाती है ।
इस दौरान कृषि मंत्री ने शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिला के 10वीं व 12वीं कक्षा के शिक्षा खंडो के 54 मेधावी विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया।
इसके अतिरिक्त प्रदेश के विश्वविद्यालय के चार मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।
कृषि मंत्री की मौजूदगी में हिमोत्कर्ष साहित्य, संस्कृति एवं जन कल्याण परिषद द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत जिला की चार बेटियों को 5 वर्ष के लिए गोद लिया। कृषि मंत्री ने बताया कि गोद ली गई चार बेटियों को परिषद द्वारा फिक्स डिपाजिट के माध्यम से हर माह 6 हजार रुपए दिए जाएंगे ।
कृषि मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार के माध्यम से परिषद ने मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 51 हजार रुपए का चेक भी भेंट किया।
इस दौरान डलहौजी पब्लिक स्कूल के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। चंद्र कुमार ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रोत्साहन के लिए 11 हजार रुपए देने का भी ऐलान किया।
चंद्र कुमार ने जिला के पांच व्यक्तियों को अपने-अपने कार्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर विभिन्न सम्मान से पुरस्कृत भी किया।
कार्यक्रम के शुरू होने से पहले कृषि मंत्री का परिषद के प्रधान सतपाल शर्मा व सेवा निर्मित एयर कमोडोर अशोक महाजन, परिषद के संरक्षक अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, उपनिदेशक कृषि डा. कुलदीप धीमान,डलहौजी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष डॉ कैप्टन जीएस ढिल्लो, उपनिदेशक पशुपालन डॉ पूनम ठाकुर, एसएमओ डॉ विपन ठाकुर , परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष लक्षित सोनी, संस्था सेक्रेटरी चेतन भटनागर, परिषद के जनरल सेक्रेटरी जगदीप अरोड़ा सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version