0 0 lang="en-US"> उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 46 Second

21 अक्तूबर, 2023
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां बचत भवन में जिला के बैंकों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
उन्हांेने बताया कि जिला में 97 स्वयं सहायता समूहों को 2.20 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता जून, 2023 माह तक प्रदान की गई है और इस योजना के तहत निर्धन एवं वंचित वर्गों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बैंकों को वित्तीय साक्षरता पर बल देना चाहिए ताकि दुर्गम क्षेत्रों की महिलाओं को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लाभ मिल सके और ग्रामीण महिलाओं की आय में इजाफा हो और वे आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो सके।
आदित्य नेगी ने बताया कि वित्तीय समावेषण के तहत प्रधानमंत्री जन धन योजना के अंतर्गत 1 लाख 93 हजार 682 खाते खोले गए हैं, जिससे वंचित वर्गों को विकास की मुख्य धारा का हिस्सा बनाया गया है।
उन्होंने बैंक अधिकारियों से आह्वान किया कि आजीविका कार्यक्रमों में वो मानवीय दृष्टिकोण अपनाएं और महिला स्वयं सहायता समूहों के क्षमता निर्माण में अपना योगदान दें ताकि निर्धन एवं शोषित वर्गों को वर्तमान राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों का लाभ मिल सके। उन्होंने बैंक अधिकारियों से मुद्रा योजना का उचित प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया और सरकार द्वारा स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के लिए प्रदान की जा रही सामाजिक सुरक्षा दायरे की जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और गहनता से सरकार की योजनाओं पर चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि धरातल पर अंतिम पंक्ति के लोगों को सम्बल प्रदान हो और मानवीय स्वरूप के तहत विकास सम्भव हो सके।
इस अवसर पर बैंक अधिकारी, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी कीर्ति चंदेल, अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version