0 0 lang="en-US"> आपदा के दौरान खेतों व फसलों को हुए नुकसान का किसानों को प्रदान की जा रही है सहायता राशि - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

आपदा के दौरान खेतों व फसलों को हुए नुकसान  का  किसानों को प्रदान की जा रही है सहायता राशि 

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 13 Second

चम्बा, 23 अक्तूबर

सदर विधायक  नैय्यर ने बताया कि इस वर्ष बरसात के कारण किसानों के खेतों की मिट्टी बह जाने से या नदी नालों के किनारे पानी के बहाव से भूमि कटाव जिससे किसानों के खेतों व फसलों का नुकसान बहुत हुआ है। लिहाज़ा इस नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कृषि विभाग के माध्यम से किसानों को नकद सहायता राशि वितरित की जा रही है।

विधायक  नीरज नैय्यर ने कहा कि यह सहायता राशि प्राप्त करने के लिए किसान कृषि विभाग के भू संरक्षण कार्यालय से प्रार्थना पत्र प्राप्त कर सकते हैं। किसानों को प्रार्थना पत्र के साथ पटवारी से प्राप्त रिपोर्ट कृषि विभाग के कार्यालय में जमा करवानी होगी ।

पटवारी की रिपोर्ट में यह लिखा जाएगा कि जहाँ नुकसान हुआ उसमें प्रार्थी की हिस्सेदारी क्या है,कितने क्षेत्रफल में इस वर्ष की बरसात से भूमि कटाव हुआ है। क्योंकि यह सहायता किसानों को उनके भूमि कटाव वाले खेतों के क्षेत्रफल के अनुसार प्रदान की जाएगी ।

नैय्यर ने बताया कि जिन भी किसानों के खेतों में भूमि कटाव से नुकसान का प्रार्थना पत्र कृषि विभाग के कार्यालय में प्राप्त होगा उन सभी किसानों को कम से कम 5 हज़ार रुपये प्रति किसान की दर से नकद सहायता राशी प्रदान की जाएगी।

यह सहायता राशि किसानों के बैंक खाते में डाली जाएगी। इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए किसान नजदीकी कृषि विभाग के कार्यालय में संपर्क करें।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version