0 0 lang="en-US"> हमीरपुर में करोड़ों की राहत राशि प्रदान करेंगे मुख्यमंत्री - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

हमीरपुर में करोड़ों की राहत राशि प्रदान करेंगे मुख्यमंत्री

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 17 Second

हमीरपुर 25 नवंबर। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने गृह जिला हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को प्रदेश सरकार द्वारा घोषित विशेष राहत पैकेज के तहत करोड़ों की राहत राशि वितरित करेंगे। रविवार सुबह करीब साढे ग्यारह बजे आरंभ होने वाले इस राहत वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के लाभार्थी बच्चों को पात्रता प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।
बरसात के मौसम में आई भीषण आपदा में जिला हमीरपुर में 122 परिवारों के मकान पूरी तरह तबाह हो गए थे। रविवार को मुख्यमंत्री इन परिवारों को राहत राशि की पहली किस्त के रूप में 3-3 लाख रुपये की राशि प्रदान करेंगे।
जिला में आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त 555 मकानों की मरम्मत के लिए एक-एक लाख रुपये की राशि प्रभावित लोगों के बैंक खातों में डाली जाएगी। 8 दुकानों एवं ढाबों के मालिकों को भी एक-एक लाख रुपये दिए जा रहे हैं।
इनके अलावा गौशालाओं, कृषि भूमि, फसलों, पशुओं और अन्य संपत्तियों को हुए नुक्सान की मुआवजा राशि भी डीबीटी के माध्यम से सीधे प्रभावित परिवारों के बैंक खातों में हस्तांतरित की जाएगी।
जिला हमीरपुर में 252 बच्चों एवं युवाओं को चिल्ड्रन ऑफ स्टेट का दर्जा देकर उन्हें मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना का बैनेफिट दिया जा रहा है। इनमें 18 वर्ष तक की आयु के 105 बच्चे और 18 से 27 वर्ष की आयु तक के 147 युवा शामिल हैं। मुख्यमंत्री इनमें से कई लाभार्थियों को पात्रता प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version