0 0 lang="en-US"> बाड़ी गुमाणु में एक दिवसीय वित्तीय साक्षरता शिविर - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

बाड़ी गुमाणु में एक दिवसीय वित्तीय साक्षरता शिविर

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 12 Second

 

मंडी 22 जुलाई । हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक वित्तीय साक्षरता केंद्र मंडी द्वारा राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के सौजन्य से सदर तहसील के गांव बाड़ी गुमाणु में एक दिवसीय वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सहकारी बैंक शाखा मंडी के प्रबंधक जितेन्द्र जम्वाल ने की ।
इस अवसर पर उन्होंने कहा वित्तीय लेनदेन में पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए यह जरूरी है कि वित्तीय लेन-देन डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा ही किया जाये। डिजिटल लेनदेन में पैसे का अंतरण बहुत ही तीव्र गति से, आसानी से और सुविधाजनक होता है, जिसमें सुविधा शुल्क भी बहुत ही कम या ना के बराबर होता है । इससे पैसे की बचत भी होती है साथ ही इस प्रक्रिया में डिजिटल रिकॉर्ड भी बनता है।
उन्होंने लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा निगम, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना तथा बैंक और नाबार्ड की विभिन्न ऋण योजनाओं से भी अवगत कराया गया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत ग्रामीण महिलाओं को समूह के माध्यम से योजनाओं का लाभ पहुंचाने, किसान क्रेडिट कार्ड, शिक्षा ऋण, गृह ऋण ,वाहन ऋण आदि के बारे विस्तृत जानकारियां दी।
इस मौके पर राज्य सहकारी बैंक मंडी से सतीश कुमार, स्वयं सहायता समूह बाड़ीगुणामन की प्रधान बबीता, सचिव चम्पा देवी भी उपस्थित थी ।
000
Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version