0 0 lang="en-US"> गणतंत्र दिवस पर हमीरपुर में मुकेश अग्निहोत्री फहराएंगे तिरंगा - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

गणतंत्र दिवस पर हमीरपुर में मुकेश अग्निहोत्री फहराएंगे तिरंगा

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 24 Second


हमीरपुर 12 जनवरी। 75वां गणतंत्र दिवस जिला हमीरपुर में भी 26 जनवरी को हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने शुक्रवार को यहां हमीर भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे।
इस भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस के अलावा होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस और स्काउट एंड गाइड्स की टुकडिय़ां भी भाग लेंगी। उपायुक्त ने पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गणतंत्र दिवस की परेड के लिए प्लाटूनों का चयन कर लें और निर्धारित तिथि से शुरू होने वाली रिहर्सल में इनकी भागीदारी सुनिश्चित करें।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग और स्थानीय नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि वे आयोजन स्थल की मरम्मत, मंच के निर्माण और सफाई इत्यादि से संबंधित व्यवस्थाएं समय पर पूरी कर लें। खराब मौसम की स्थिति में भी समारोह के आयोजन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करें।
उपायुक्त ने कहा कि समारोह में देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने शिक्षा विभाग, भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन कार्यक्रमों में शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करें और ये प्रस्तुतियां उच्च स्तर की होनी चाहिए।
बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह से संबंधित अन्य प्रबंधों को लेकर भी व्यापक चर्चा की गई। इस अवसर पर सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने विभिन्न प्रबंधों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में एसडीएम मनीष कुमार सोनी, डीएसपी रोहिन डोगरा और सुनील दत्त ठाकुर, होमगार्ड के कमांडेंट सुशील कुमार और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version