0 0 lang="en-US"> लोहड़ी का पर्व आपसी भाईचारे व प्रेम का प्रतीक – कुलदीप सिंह पठानिया - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

लोहड़ी का पर्व आपसी भाईचारे व प्रेम का प्रतीक – कुलदीप सिंह पठानिया

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 8 Second

चंबा( सिहुंता), 13 जनवरी
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज सिहुंता ने आज शिव दयाला मंदिर कमेटी सिहुंता द्वारा लोहड़ी के उपलक्ष पर आयोजित कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को लोहड़ी और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोहड़ी का पर्व आपसी भाईचारे व प्रेम का प्रतीक है। यह पर्व उत्तर भारत में मनाया जाना वाला प्रसिद्ध त्यौहार है, यह त्यौहार दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा और पंजाब में विशेष रुप से मनाया जाता है। यह उन्होंने यह भी कहा कि लोहड़ी का उत्सव सर्दियों के जाने का व वसंत ऋतु के आगमन का संकेत है।
कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं। मेले व त्यौहार स्थानीय लोगों के आपसी मेल मिलाप के साथ-साथ सामुदायिक व व्यापारिक रूप से भी लोगों की आकांक्षाओं व आवश्यकताओं को पूर्ण करते हैं और हमारी संस्कृति व परंपराओं को संजोय रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं ।
उन्होंने कमेटी को प्रोत्साहन के तौर पर 21 हजार देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज महाजन, प्रधान ग्राम पंचायत सिहुंता अनिल कुमार, उप प्रधान मदन उप प्रधान छलाड़ा पंचायत शमशेर राणा, मंदिर कमेटी प्रधान रिंकू मेहरा सहित मंदिर कमेटी के सदस्य और गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version