0 0 lang="en-US"> गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतरीन आयोजन के लिए मिलकर तैयारी करें सभी विभाग - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

गणतंत्र दिवस समारोह के बेहतरीन आयोजन के लिए मिलकर तैयारी करें सभी विभाग

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 6 Second

शिमला 20 जनवरी – शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह 2024 के बेहतरीन आयोजन के लिए सभी विभाग मिलकर तैयारी करें। यह निर्देश अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा ने आज यहाँ बचत भवन में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। 

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने कहा कि 26 जनवरी कोदूर-दूर से लोग और पर्यटक समारोह को देखने रिज मैदान आते हैं इसलिए परेड और झांकियां बेहतरीन होने चाहिए। उन्होंने विभागों को अपने विभाग की झांकियों को प्रभावशाली बनाने के निर्देश दिए ताकि झांकियों के माध्यम से जनता को स्पष्ट सन्देश प्राप्त हो। इसके अतिरिक्त, उन्होंने समारोह में बेहतर सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजन पर भी बल दिया। ख़राब मौसम होने की स्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन गेयटी थिएटर में होगा। 

बैठक में बताया गया कि समारोह में मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत गुब्बारे भी छोड़े जायेंगे। 

30 जनवरी को रिज मैदान पर मनाया जायेगा शहीदी दिवस

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा ने बताया कि 30 जनवरी 2024 को प्रातः 10:30 बजे रिज मैदान पर शहीदी दिवस मनाया जाएगा जिसमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी और दो मिनट का मौन रख कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र, शिक्षा विभाग और आईटीआई के स्वयंसेवक कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग देंगे। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा रामधुन और भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी।

बैठक में संयुक्त आयुक्त नगर निगम शिमला डॉ भुवन शर्मा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी संजय भगवती, जिला कार्यक्रम अधिकारी ममता पॉल, जिला भाषा अधिकारी अनिल हारटा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version