0 0 lang="en-US"> चुनाव व्यय टीमों सहित एआरओ के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

चुनाव व्यय टीमों सहित एआरओ के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन

Spread the Message
Read Time:3 Minute, 2 Second

चंबा 8 फरवरी

लोकसभा चुनाव-2024 के संबंध में गठित चुनाव व्यय निगरानी टीमों सहित एआरओ के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चम्बा मुकेश रेपसवाल ने अध्यक्षता करते हुए  कहा कि चुनाव कार्य में चुनावी खर्च निगरानी को लेकर गठित टीमें,कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य को बेहतर ढंग व सतर्कता से करें ताकि चुनाव में खर्च होनी वाली राशि में पारदर्शिता बनी रहे।

उपायुक्त ने कहा कि चुनावी कार्यों के चलते अधिकारी संतुलित दृष्टिकोण को अपनाते हुए कार्य करें ताकि आम जनता को किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़ा।ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कहा किचुनाव कार्यों में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी चुनाव से सम्बन्धित प्रशिक्षण व नियमों के बारे जानकारी रखें ताकि चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी समस्याओं को सुलझाने में दिक्कत पेश न आए । 

अतिरिक्त जिला दंडा अधिकारी राहुल चौहान ने प्रशिक्षण के दौरान चुनावी व्यय को लेकर महत्वपूर्ण  जानकारियां सांझा की और निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रावधानों की भी विस्तार पूर्वक से हर एक पहलू पर प्रशिक्षण प्रदान किया।

फ्लाइंग स्क्वाड,स्टैटिसटिक्स सर्विलांस टीम,वीडियो व्यू टीम,वीडियो सर्विलेंस टीम अकाउंटिंग टीम असिस्टेंट एक्सपेंडिचर ऑब्जर्व्स एमसीएमसी व एम सी सी टीमों  को भी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों अनुसार विभिन्न प्रावधानों व नियमों के बारे में भी प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 

प्रशिक्षण के दौरान इलेक्शन तहसीलदार अनूप डोगरा, नायब तहसीलदार संजय शांडिल ने भी चुनावी खर्च व अन्य विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालकर प्रशिक्षण प्रदान किया।

प्रशिक्षण के दौरान एसडीएम अरुण शर्मा, एसडीएम कुलबीर सिंह राणा, एसडीएम जोगिंदर पटियाल, खंड विकास अधिकारी ररमनवीर चौहान सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version