0 0 lang="en-US"> 09 मार्च को लोक अदालत का आयोजन - ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क
Site icon ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क

09 मार्च  को लोक अदालत का आयोजन

Spread the Message
Read Time:2 Minute, 4 Second

मंडी, 15 फरवरी।  जिला एवं सत्र न्यायालय मंडी परिसर, करसोग, थुनाग, गोहर, जोगिन्द्रनगर, सुन्दरनगर एवं सरकाघाट कोर्ट परिसर में 9 मार्च को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा । यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंडी की सचिव अंशु चौधरी ने दी ।
उन्होंने बताया की लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा समझौतों के आधार पर किया जायेगा । इस दौरान आपराधिक कंपाउंडेबल अपराध, चेक  बाउंस मामले, मोटर व्हीकल चालान के मामलों आदि पर सुनवाई कर निपटारा किया जाएगा । इसके अतिरिक्त लोक अदालत में सड़क दुर्घटना में क्लेम, घरेलू हिंसा विवाद व वैवाहिक विवाद आदि के मामलों का भी निपटारा किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, लोक अदालत में उन मामलों का भी निपटारा किया जाएगा । कहा कि लोक अदालत में समय एवं धन की बचत होती है। न्यायालय शुल्क नहीं लगता और पुराने मुकदमे का न्यायालय शुल्क वापस हो जाता है।
उन्होंने बताया की यदि कोई भी इच्छुक व्यक्ति अपने मामलों का निपटारा करवाना चाहता है तो वह 6 मार्च 2024 से पहले जिला विधिक सेवा प्राधिकरण   कार्यालय मंडी व जिला के सभी न्यायालयों में सादे कागज पर आवेदन कर सकता है या जिस अदालत में मामला विचाराधीन है, उस अदालत में भी दरख्वास्त दे सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष संख्या 01905235428 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Exit mobile version